Ranchi Murder Case: महिला दारोगा की हत्या की कहानी पशु तस्कर की जुबानी, जानिए क्या है पूरा मामला

Ranchi Murder Case: पुलिस ने महिला दारोगा को गाड़ी से उड़ाने वाले आरोपी पशु तस्कर नेजार खान को गिरफ्तार किया है। उसने पुलिस को बताया कि उसी ने महिला एसआई की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी थी।

Ranchi Murder News
रांची में पशु तस्कर ने खोला महिला इंस्पेक्टर की हत्या का राज  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • नेजार खान के मुताबिक वह एवं उसका एक अन्य साथी साजिद दोनों ही गाड़ी ड्राइवर हैं
  • दोनों ने तय किया कि गाड़ी को पुलिस रोकने का प्रयास करेगी तो वे उस पर वाहन चढ़ा देंगे
  • आरोपी ने गाड़ी को तेज गति से भगाते हुए मौके पर मौजूद एसआई संध्या टोपनो पर गाड़ी चढ़ा दी

Ranchi Murder News: राजधानी रांची के तुपुदाना इलाके में गत 20 जुलाई की मध्य रात्रि को महिला एसआई संध्या टोपनो की हुई हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने महिला दारोगा को गाड़ी से उड़ाने वाले आरोपी पशु तस्कर नेजार खान को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने पुलिस को बताया कि उसी ने महिला एसआई की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी थी।

नेजार खान के मुताबिक वह एवं उसका एक अन्य साथी साजिद दोनों ही गाड़ी ड्राइवर हैं। पशु तस्करी वाहन चलाने के दौरान दोनों ने तय किया कि गाड़ी को पुलिस या कोई भी रोकने का प्रयास करेगा तो वे लोग उस पर वाहन चढ़ा देंगे। नेजार खान ने पुलिस को बताया कि, 19 जुलाई की देर शाम को वह अपने साथी साजिद के साथ ओडिशा के खटकूल बहार पहुंचा। वहां 8 जानवरों को गाड़ी में डालकर रांची के कांटाटोली के लिए रवाना हुए। 

पुलिस ने रोकने की कोशिश की

पुलिस के मुताबिक आरोपी नेजार व साजिद 20 जुलाई की मध्य रात्रि को बसिया पहुंचे तो पुलिस ने रोकने की कोशिश की परंतु वे नाकाबंदी तोड़ भाग निकले। इसके बाद बसिया थाने की पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया। जिस पर नेजार ने गाड़ी को तेज भगाना शुरू कर दिया। बदमाशों का वाहन तोरपा थाना इलाके में पहुंचा तो पुलिस की नाकाबंदी देख तस्करों ने अपनी गाड़ी साइड से निकाल ली। पुलिस के मुताबिक दोनों थानों की पुलिस बदमाशों को ललकार रही थी पर वे नहीं रूके। 

हुलहुंडू में चढ़ाई महिला दारोगा पर गाड़ी

पुलिस के मुताबिक दोनों बदमाश रांची रिंग रोड़ के जरिए कांटाटोली तक पहुंचने की फिराक में थे। यही वजह थी कि पुलिस नाकाबंदी तोड़ते हुए वे लगातार आगे बढ़ रहे थे। पशु तस्करों की गाड़ी जब तुपुदाना इलाके में हुलहुंडू के पास पहुंची तो वहां पर पुलिस पहले से मौजूद थे। पुलिस ने जब वाहन रोकने का इशारा किया तो आरोपी ने गाड़ी को तेज गति से भगाते हुए मौके पर मौजूद एसआई संध्या टोपनो पर गाड़ी चढ़ा दी। जिससे वह घायल हो गई। इसके बाद पुलिस ने पशु तस्करों की एक अन्य कार से घायल सब इंस्पेक्टर को रिम्स पहुंचाया। वहीं आरोपी रिंग रोड़ पहुंचे तो उनकी गाड़ी का टायर फटने से वह पलट गई। इसके बाद नेजार खान को तो पुलिस ने दबोच लिया। मगर उसका दूसरा साथी साजिद मौके से भागने में सफल हो गया। इस मामले को लेकर एसएसपी कौशल किशोर ने बताया कि, पशु तस्करी के मामलों में पुलिस की भूमिका की जांच की जा रही है। पुलिस तस्करी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधिकारी अब शिकंजा कसेंगे। उन्होंने बताया कि पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस की विशेष टीम की ओर से जांच की जा रही है। 

अगली खबर