Ranchi Police Action: रांची पुलिस ने युवक के अपहरण कांड का किया पर्दाफाश, गिरफ्तार आरोपियों ने उगला राज

Ranchi Crime: रांची में बीते दिनों हुए एक युवक का अपहरण हो गया था। आरोपियों ने अपहृत के पिता से 25 लाख की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए युवक को सकुशल मुक्त करा दिया और पांच आरोपियों को पकड़ लिया है।

Ranchi Crime News
रांची पुलिस ने युवक के अपहरण कांड का किया खुलासा, 5 पकड़े गए  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • रांची की रातू थाना पुलिस ने की कार्रवाई
  • नशीली दवा खिलाकर करते थे अपहरण
  • तकनीकी शाखा और गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने किया मामले का पर्दाफाश

Ranchi News: राजधानी रांची की रातू थाना पुलिस ने अपहरण के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। अपहरण की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। अपहृत युवक को भी किडनैपर्स के चंगुल से सुरक्षित बरामद कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी रातू थाना निवासी सुमित उरांव, बबलू महली, मांडर थाना निवासी अविनाश उरांव, पूनई उरांव और चान्हो थाना निवासी हरि महली हैं। पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के बदमाश हैं।

बता दें कि पकड़े गए आरोपियों के पास से एक पिकअप वाहन, एक भुजाली हथियार, एक चाकू, एक टैब, नशीली दवा की गोलियों के चार पत्ते जब्त किए हैं। घटना में प्रयुक्त किए गए छह मोबाइल फोन, अपहृत युवक का मोबाइल फोन, अपहृत का हाथ पैर बांधने में उपयोग किए गए तीन गमछों को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर उनके पिछले अपराधिक रिकाॅर्ड के बारे में जानकारी जुटा रही है।

23 अगस्त को हुआ था अपहरण

मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया है कि 23 अगस्त को रातू निवासी रमेश तिग्गा ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके बेटे प्रीतम तिग्गा का अपहरण हो गया है। उनका बेटा वॉलीबाॅल खेलने गया हुआ था। रमेश ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया था कि बेटे को छोड़ने के लिए 25 लाख रुपये की फिरौती की मांग किडनैपर्स कर रहे हैं। एसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी मुख्यालय प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया।

स्पेशल टीम ने ऐसी की कार्रवाई

बता दें कि विशेष टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी शाखा और गुप्त सूचना के आधार पर खोज शुरू की। अपहृत प्रीतम तिग्गा को चान्हो थाना क्षेत्र के भोला महली के बंद घर से सकुशल बरामद कर लिया गया। साथ ही मामले में पांच बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि छापेमारी की टीम में रातू थाना प्रभारी आभास कुमार, लाल बाबू राय, रंजय कुमार, हरि उरांव, राहुल कुमार, नवीन कुमार, अभय कुमार, उज्जवल कुमार, नीतीश कुमार सहित अन्य सशस्त्र बल शामिल रहे।

अगली खबर