Ranchi ATM Theft News: एटीएम में पैसा डालने वाली कंपनी के 1.72 करोड़ लेकर गायब हुए 2 कर्मचारी

Ranchi Police: राजधानी में एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। यह लूट एटीएम में पैसे डालने वाली कंपनी के साथ हुई है। वारदात को कंपनी के दो कर्मचारियों ने ही अंजाम दिया है। पुलिस को फिलहाल इन दोनों की तलाश है।

Two employees of the company robbed the ATM in Ranchi
रांची में कंपनी के ही दो कर्मियों ने एटीएम को लूटा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शहर के एटीएम से 1.72 करोड़ रुपए निकालकर दोनों कर्मी फरार हो गए
  • सीएमएस इंफो सिस्टम के रीजनल ऑपरेशन मैनेजर ने पुलिस में दर्ज कराई है रिपोर्ट
  • कंपनी पूरे राज्य में सरकारी और निजी बैंकों के एटीएम में पैसे डालती है

Ranchi Crime: पूरे झारखंड में सरकारी और निजी बैंकों के एटीएम में पैसे डालने वाली कंपनी के 1 करोड़ 72 लाख 77 हजार 900 रुपए लेकर उसके दो कर्मचारी भाग गए हैं। शहरी क्षेत्र स्थित एक एटीएम से उपरोक्त राशि लेकर दोनों कर्मचारी फरार हो गए हैं। सीएमएस इंफो सिस्टम के रीजनल ऑपरेशन मैनेजर ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। मैनेजर ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि, कंपनी का कार्यालय ओल्ड एजी कॉलोनी हाउस नंबर 180 में है। बैंकों से रुपए पैसे लेकर एटीएम में डालने के लिए दो कस्टोडियन तैनात किए जाते हैं। 

रूट नंबर एक में हैं 36 एटीएम

कंपनी के रीजनल मैनेजर के मुताबिक, रांची जिले के शहरी क्षेत्र में रूट नंबर एक में 36 एटीएम हैं। इस रूट में दो कस्टोडियन प्रतिनियुक्ति किए गए थे। अमित कुमार मांझी और सुभाष चेल। 14 जुलाई की सुबह दोनों कस्टोडियन कार्यालय नहीं आए थे। जब कंपनी के अधिकारी ने इन दोनों के मोबाइल पर संपर्क किया तो फोन स्विच ऑफ बताया गया। फिर दोनों के घर जाकर पूछताछ की गई। दरअसल, दोनों कस्टोडियन 13 जुलाई से ही सभी एटीएम की चाबी लेकर फरार थे।

25 एटीएम का ऑडिट पूरा, 11 का चल रहा

कंपनी के मैनेजर के मुताबिक 25 एटीएम का ऑडिट कर लिया गया है। जबकि 11 एटीएम के ऑडिट का काम चल रहा है। एटीएम से 11 से 13 जुलाई के बीच रुपए निकाल कर दोनों कर्मचारी भागे हैं। इन दोनों के अलावा कंपनी के ब्रांच मैनेजर पर भी शक है।  

शहर के निकास स्थानों का खंगाली जा रही फुटेज

इन दोनों कर्मचारियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। शहर से बाहर जाने वाले सभी रास्तों, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि के सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं। इसके अतिरिक्त इन दोनों के करीबियों पर नजर रखी जा रही है। उनसे पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस घर वालों पर भी लगातार दबाव बना रही है। पुलिस का कहना है कि, बहुत जल्द दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ जाएंगे। बता दें रांची में इस तरह की यह पहली घटना है। 

अगली खबर