अगर आपका नाश्ते या डिनर मे कुछ अलग खाने का मन कर रहा है तो बनाए पिज्जा ब्रेड, जाने क्या है रेसिपी

अगर आपके घर पर अचानक से मेहमान आ जाते हैं या आपको शाम के नास्ते मे कुछ अलग खाने का मन करता है। तो ऐसे मे यह पिज्जा ब्रेड रेसिपी परफेक्ट है।

पिज्जा ब्रेड
पिज्जा ब्रेड  |  तस्वीर साभार: BCCL

पिज्जा डिनर हो या शाम का नास्ता अब कभी भी आप बहुत ही आसानी से ब्रेड पिज्जा बना सकते है। ब्रेड को बहुत ही आसानी से बनाया जा सकता है इसे बनाने मे बहुत ही कम समय लगता  है। इसे आप किचन मे शामिल सब्जियों के साथ बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए प्याज और शिमला मिर्च का इस्तेमाल किया जाता है। यह खाने मे बहुत ही टेस्टी और यम्मी लगता है।  इसे ओवन या तवे पर बहुत आसानी से बनाया जा सकता है, तो आइये आपको बताते हैं इसे बनाने की विधि। 
 
पिज्जा बनाने की सामग्री: सैंडविच ब्रेड या ब्राउन ब्रेड, प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च, पिज्जा सॉस, टमाटो सॉस और चीज़। 

पिज्जा बनाने की बनाने की विधि: पिज्जा बनाने के लिए सबसे पहले प्याज, टमाटर और शिमला मिर्चा को बड़े और लम्बे पीस मे काट लेगें। अब एक पैन ले कर उसमे थोड़ा तेल डाल कर गर्म करें और उसमे प्याज डाल कर फ्राई करें। जब प्याज  हल्का भून जाये तब इसमें शिमला मिर्च डाल कर अच्छे से चलाएं और कुछ समय के लिए ढक दें। कुछ देर बार इसमें कटा हुआ टमाटर डाल कर भून लें अब इसमें पिज्जा सॉस और टमाटो सॉस डाल कर धीमी आंच पर पका कर  एक मिश्रण तैयार कर लें। अब तवे पर थोड़ा बटर डाल कर सैंडविच ब्रेड या ब्रोउन ब्रेड सेक लें। जब ब्रेड पर  चमच से थोड़ा सॉस लगा कर ब्रेड पर फैला लें। फिर इस पर प्याज और टमाटर का मिश्रण है वो अच्छी तरह से लगा दें। इसके बाद इस पर कद्दू कस से कस कर चीज़ को ब्रेड पर डालें और 7-8 मिनट के ओवन मे रख दें। अब आपका ब्रेड पिज्जा तैयार है।

अगली खबर