छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने जारी किए प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्‍ट, जानें कैसे चेक करें नतीजे

CGPSC 2019 pre result: CGPSC ने राज्‍य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं, जिसे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने जारी किए प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्‍ट, जानें कैसे चेक करें नतीजे
छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने जारी किए प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्‍ट, जानें कैसे चेक करें नतीजे  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • छत्‍तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्‍य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं
  • परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थी आयोग की वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं
  • इसमें सफल हुए अभ्‍यर्थियों के लिए अब मुख्‍य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा

रायपुर : छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (CGPSC) ने सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं। परीक्षा के परिणाम आयोग की आध‍िकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए हैं, जहां अभ्‍यर्थी अपने नतीजे देख सकते हैं। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले उम्‍मीदवारों के लिए अब मुख्‍य परीक्षा आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए तारीख की घोषणा जल्‍द किए जाने की उम्‍मीद की जा रही है।

3600 से अधिक अभ्‍यर्थियों का चयन

छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने राज्‍य सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम शुक्रवार को अपनी वेबसाइट psc.cg.gov.in पर घोषित किए। ये परिणाम 2019 की परीक्षा के हैं, जिसमें बड़ी संख्‍या में अभ्‍यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा 9 फरवरी, 2020 को हुई थी। प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थियों में से मेरिट के आधार पर 3,617 छात्रों का चयन मुख्‍य परीक्षा के लिए किया गया है।

प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। जानें कैसे चेक करें नतीजे : 

  1. छत्‍तीसगढ़ राज्‍य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्‍अ जानने के लिए सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर 'New section' में जाएं और फिर 'WRITTEN EXAM RESULT-STATE SERVICE (PRELIMS) EXAMINATION-2019' पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद pdf फॉर्मेट स्‍क्रीन पर नजर आएगा। इसमें चयनित अभ्‍यर्थियों की सूची है। परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थी इसमें अपने रोल नंबर से रिजल्‍ट चेक सकते हैं।
  4. चयनित अभ्‍यर्थी भविष्‍य के लिए प्रिंट आउट रख लें।

प्रारंभिक परीक्षा में मेधा के आधार पर चयनित अभ्‍यर्थियों के लिए अब मुख्‍य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए अधिसूचना जल्‍द आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

अगली खबर