CRPF Recruitment:सीआरपीएफ में हेड कांस्‍टेबल, इंस्‍पेक्‍टर और SI पदों पर नौकरी का मौका,जानें सेलेक्‍शन प्रोसेस

CRPF Paramedical Recruitment 2020: सीआरपीएफ में इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर,हेड कांस्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित क‍िए गए हैं।

CRPF Recruitment 2020 Vacancy for Head Constable, Inspector and SI Posts Know the process
प्रतीकात्मक फोटो 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने हेड कांस्टेबल, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित क‍िया है, सीआरपीएफ ने CRPF Paramedical Recruitment 2020 के तहत इन पदों पर आवेदन मांगे हैं. आवेदन की प्रक्र‍िया 20 जुलाई से शुरू होगी और 31 अगस्‍त 2020 तक उम्‍मीदवार इन पदों के ल‍िये आवेदन कर सकते हैं।

सीआरपीएफ पैरामेडिकल एग्जाम 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीवार फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट, crpf.gov.in पर जारी किये जाने वाले नोटिफिकेशन के अनुसार अप्लाई कर पाएंगे।

इसके जर‍िये ग्रुप बी और ग्रुप सी नॉन-म‍िन‍िस्‍टेर‍ियल, नॉन-गैजेट, युद्धबंद पैरामेडिकल श्रेणी में भर्ती होगी करीब 789 पदों पर भर्त‍ियां होनी है,पदों पर आवेदन करने से पहले उम्‍मीदवार अपनी योग्‍यता की जांच कर लें और वैसा ही स्टेप लें।

खास तारीखें-

आवेदन की प्रक्र‍िया  20 जुलाई 2020 से शुरु होगी

आवेदन की आख‍िरी डेट-31 अगस्‍त 2020

ल‍िख‍ित एक्जाम की तारीख- 20 द‍िसंबर 2020

इन पदों के लिए योग्यता मानदंड पदों के लिए अनुसार अलग-अलग है जो कि मैट्रिकुलेशन के लेकर ग्रेजुएशन तक है वहीं अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित है और विभिन्न पदों के लिए अनुसार शारीरिक मानदंड निर्धारित किये गये हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

अगली खबर