Rajasthan Police Constable Exam 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पर्चा हुआ लीक, दोबारा होगी परीक्षा 

सरकारी नौकरी
भाषा
Updated May 17, 2022 | 11:35 IST

Rajasthan Police Constable Re-Exam Date 2022: राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा ‘लीक’ होने के बाद उसे निरस्त कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी...

rajasthan police constable exam 2022
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक हो गया है। 
मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पर्चा हुआ लीक हो गया है।
  • पुलिस मुख्यालय ने पेपर लीक होने की दी जानकारी
  • पौने तीन लाख अभ्यर्थियों को दोबारा देनी होगी परीक्षा

Rajasthan Police Constable Exam 2022: राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा ‘लीक’ हो गया, जिसके बाद से परीक्षा रद्द कर दी गई, यह अहम जानकारी पुलिस मुख्यालय ने मंगलवार को दी, अब दोबारा से दूसरी पाली की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि इस प्रश्नपत्र के ‘लीक’ होने से कांस्टेबल भर्ती से जुड़ी दूसरी पाली की परीक्षा अब दोबारा आयोजित की जाएगी।
जानकारी के मुताबिक, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के तहत 14 मई को दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान जयपुर के दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक द्वारा प्रश्नपत्र को समय से पहले खोल लिया गया। इस कारण इस प्रश्नपत्र को ‘लीक’ हुआ माना गया है।

पौने तीन लाख अभ्यर्थियों को दोबारा देनी होगी परीक्षा

जानकारी के अनुसार, 14 मई को दूसरी पाली में करीब पौने तीन लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी, लेकिन अब यह परीक्षा दोबारा होगी।
इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Read More - कर्नाटक सेकंडरी एजुकेशन परिणाम होने जा रहे जारी, यहां से करें चेक

4,588 पदों पर होनी है भर्ती

गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस और गृह रक्षा विभाग ने कांस्टेबल व आरक्षी पद के लिए 13 मई से 16 मई तक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। कांस्टेबल पद की 4,588 भर्तियों के लिए 18,23,343 और गृह रक्षा विभाग में मुख्य आरक्षी व आरक्षी पद की 141 रिक्तियों के लिए 59,820 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से 61.25 प्रतिशत यानी 11,53,523 अभ्यर्थी इन परीक्षाओं में शामिल हुए।

इससे पहले, सोमवार को भरतपुर जिला पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा से पहले उपलब्ध कराने का झांसा देने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

बता दें, जिन उम्मीदवारों ने 14 मई को दूसरी शिफ्ट में पेपर दिया था, उन्हें अब दोबारा से पेपर देना होगा, इसलिए लिए जल्द ही जानकारी जारी की जाएगी।

Read More - इंटरव्यू के समय अगर इन बातों का रखेंगे ध्‍यान तो जॉब पक्की, देखें जरूरी टिप्स

अगली खबर