Rubber Board Recruitment 2022: रबड़ बोर्ड में क्षेत्रीय अधिकारी के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Rubber Board Recruitment 2022: केंद्र सरकार में ऑफिसर के पोस्‍ट पर कार्य करने के लिए युवाओं के पास बेहतरीन मौका है। रबड़ बोर्ड ने क्षेत्रिय अधिकारी के पद पर भर्ती निकाली है। उम्‍मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर 2 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

Rubber Board Recruitment
Rubber Board Recruitment 
मुख्य बातें
  • उम्‍मीदवार 2 मई 2022 तक ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन
  • रबड़ बोर्ड ने निकाली अधिकारी के 34 पदों पर निकाली भर्ती
  • आवेदन के लिए उम्‍मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी

Rubber Board Recruitment 2022: केंद्र में सरकारी नौकरी पाने की कोशिश में जुटे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है। रबड़ बोर्ड में अधिकारी के पोस्‍ट पर भर्ती निकली है। भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अधीन काम करने वाले रबड़ बोर्ड ने 34 क्षेत्रीय अधिकारियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्‍छुक व योग्‍या उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, rubberboard.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति उत्तर पूर्वी क्षेत्रों यानि असम, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, अरूणाचल प्रदेश और मिजोरम में स्थित ऑफिस में की जाएगी।

जानें आवेदन प्रक्रिया

रबड़ बोर्ड में क्षेत्रीय अधिकारियों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्‍छुक व योग्‍य उम्मीदवार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट, rubberboard.gov.in पर जाकर 2 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवार अपने प्रमाण-पत्रों की स्कैन प्रतियों को अपलोड करना होगा। उम्मीदवारों को ऑनलाइन सबमिट किए गए अप्लीकेशन का प्रिंट लेने के साथ ही साथ इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव रखनी चाहिए।

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

रबड़ बोर्ड द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कृषि या सम्बन्धित विषयों मे या वनस्पति विज्ञान में ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। अधिक जानकारी अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

जानें, भर्ती की प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों को लिखित परीक्षा क्लियर करनी पड़ेंगी। उम्‍मीदवारों की लिखित परीक्षा गुआहाटी और अगरतला में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा पास करने के बाद डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन होग, जिसके बाद पोस्टिंग मिलेगी।

अगली खबर