UPSC Examination 2019: Corona Virus के कारण स्थगित हुआ सिविल सर्विस इंटरव्यू टेस्ट, जल्द जारी होगी नई डेट

UPSC Interview Date: कोरोना वायरस के कारण संघ लोक सेवा आयोग सिविल सर्विस परीक्षा के इंटरव्यू स्थिगित हो गए हैं। ये इंटरव्यू 23 मार्च से शुरू होकर तीन अप्रैल तक चलने थे। जानिए क्या कहा यूपीएससी ने...

UPSC
UPSC 
मुख्य बातें
  • यूपीएससी ने कोरोना वायरस के कारण सिविल सर्विस परीक्षा के इंटरव्यू को स्थगित कर दिया है।
  • ये टेस्ट 23 मार्च 2020 से शुरू होकर तीन अप्रैल 2020 तक चलना था। 
  • यूपीएससी द्वारा जारी बयान के मुताबिक इंटरव्यू की नई डेट की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।

नई दिल्ली. कोरोना वायरस का असर अब संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा पर भी पड़ गया है। यूपीएससी ने कोरोना वायरस के कारण सिविल सर्विस परीक्षा के इंटरव्यू को स्थगित कर दिया है। अभी इंटरव्यू की नई डेट का खुलासा नहीं हुआ है। 

UPSC ने अपने बयान में कहा है कि कोरोना वायरल COVID-19 के कारण सिविल सर्विस परीक्षा 2019 का पर्सनेलिटी इंटरव्यू टाल दिया गया है। ये टेस्ट 23 मार्च 2020 से शुरू होकर तीन अप्रैल 2020 तक चलना था। 

यूपीएससी द्वारा जारी बयान के मुताबिक इंटरव्यू की नई डेट की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। इंटरव्यू के अलावा 15 अप्रैल को सीधी भर्ती के लिए होने वाली यूपीएससी की सभी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।  

आखिरी स्टेज है इंटरव्यू 
UPSC की परीक्षा में इंटरव्यू आखिरी स्टेज होती है। इस परीक्षा में सबसे पहली स्टेज प्रीलिम्स होता है। जिसमें ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाते हैं। इसके बाद मेन्स की परीक्षा होती है, जिसमें सब्जेक्टिव सवाल पूछे जाते हैं। 

आपको बता दें कि यूपीएससी के अलावा भी कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण केंद्र और राज्य सरकार की कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस ने टायर 2 की इंजीनियर की परीक्षा को स्थगित कर दिया था। ये तीन मार्च को होनी थी। 

पीएम मोदी ने की जनता कर्फ्यू की अपील 
कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी। पीएम मोदी ने अपील की है कि 22 जनवरी यानी रविवार के दिन सभी देशवासी सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने घर पर रहे। 

पीएम मोदी ने कहा था कि जब तक ये संकट खत्म नहीं हो जाता लोग अपने घर से न निकलें। आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 223 तक पहुंच गई है। वहीं, इस बीमारी से अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

अगली खबर