आज का पंचांग, 31 दिसंबर 2020: गो माता को भोजन कराने से मिलेगा पुण्य, भगवान विष्णु की करें पूजा

आज का पंचांग, 31 दिसंबर 2020: आज मार्गशीर्ष माह कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा है। आज पुर्नवसु नक्षत्र है। आज भगवान विष्णु जी की पूजा करें।

Aaj ka panchang
Aaj ka panchang 
मुख्य बातें
  • आज धार्मिक पुस्तकों के दान का बहुत महत्व है।
  • आज किसी मंदिर में हरिकीर्तन कराएं।
  • आज गो माता को भोजन कराने का अनन्त पुण्य है।

आज का पंचांग, 31 दिसंबर 2020: आज मार्गशीर्ष माह कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा है। आज पुर्नवसु नक्षत्र है। आज भगवान विष्णु जी की पूजा करें। आज दान पुण्य करें। आज गुरुवार है। आज धार्मिक पुस्तकों के दान का बहुत महत्व है। आज किसी मंदिर में हरिकीर्तन कराएं। आज गो माता को भोजन कराने का अनन्त पुण्य है। गुरु के बीज मंत्र के जप का दिवस है। चन्द्रमा मिथुन राशि में है। मिथुन का स्वामी बुध है। 01:29 pm के बाद चन्द्रमा कर्क में आ जायेगा। रात्रि में चन्द्रमा का उपाय भी आज कर सकते हैं।

प्रातःकाल पञ्चाङ्ग का दर्शन,अध्ययन व मनन आवश्यक है। शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है।इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है। राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

आज का पंचांग 30 दिसंबर 2020 (Today Panchang):

दिनांक 30 दिसंबर
तिथि

प्रतिपदा

दिवस गुरुवार
नक्षत्र पुनर्वशु
योग  इंद्र
माह मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष
करण कौलव
सूर्योदय 07:14am
सूर्यास्त 05:36pm
सूर्य राशि धनु
चन्द्र राशि मिथुन
शुभ मुहूर्त- अभिजीत 12:05pm से 12:46pm तक।
विजय मुहूर्त

02:07pm से 02:49pm तक

गोधुली मुहूर्त

05:27pm से 05:48pm तक

आज राहुकाल-राहुकाल- दोपहर 01:30 बजे से 03 बजे तक राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर