आते ही खत्म हो जाती है आपकी सैलेरी? ज्योतिष में बताएं हैं ये उपाय

आध्यात्म
Updated Nov 12, 2017 | 09:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सैलरी खर्च करना भले ही फिजूल खर्ची लगती हो, लेकिन ज्‍योतिष आपके कमजोर ग्रहों की तरफ इशारा करता है, जो व्‍यक्ति को आर्थिक परेशानियां देते हैं। इसलिए इस स्थिति से छुटकारा पाने के लिए भी शास्‍त्रों में कुछ उपाय बताए गए है।

अक्‍सर लोगों की शिकायत होती है कि सैलरी आते ही ख़त्म हो जाती है।  |  तस्वीर साभार: TOI Archives

नई दिल्ली. महीनें की पहली तारीख को सैलेरी आती है तो मन में कई प्लान आने लगते हैं। लेकिन जैसे जैसे सैलेरी खर्च हो जाती है तो दुख तो बहुत होता है। अक्‍सर लोगों की शिकायत होती है कि सैलरी आते ही ख़त्म हो जाती है।कभी कोई अचानक का खर्च आ जाता है, कोई ना कोई ऐसा काम आ ही जाता है, कभी किसी बर्थ डे पार्टी या फंक्‍शन अटैंड करना पड़ा। कभी कभी खर्चा इतना हो जाता है कि लोगों का बैंक बैंलेस बिगड़ जाता है।

कमजोर ग्रह की निशानी 
सैलरी खर्च  करना भले ही फिजूल खर्ची लगती हो, लेकिन ज्‍योतिष आपके कमजोर ग्रहों की तरफ इशारा करता है, जो व्‍यक्ति को आर्थिक परेशानियां देते हैं। इसलिए इस स्थिति से छुटकारा पाने के लिए भी शास्‍त्रों में कुछ उपाय बताए गए  है।

Salary_Astro
 

ये भी पढ़ें: हनुमान जी को तुलसी दल, शिवजी को धतूरा, जानें क्या है देवताओं के प्रिय फूल

सूर्य का प्रभाव 
ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को फेम और सम्मान देने वाला ग्रह माना गया है। इसलिए करियर और बिजनेस की सफलता, सम्मान और इससे होने वाले लाभों के लिए भी सूर्य ग्रह को ही कारक माना गया है।कुंडली में सूर्य की खराब युति या कमजोर होना व्यक्ति के लिए जहां नौकरी, व्यापार में हानि के हालात पैदा करता है, वहीं अगर ऐसा ना हो तो भी व्यक्ति अपने लाभकारी बिजनेस या नौकरी से भी आर्थिक मजबूती नहीं पाता है। ऐसे नौकरी पेशा लोग ही अक्सर ये शिकायत करते हैं कि सैलरी पता ही नहीं चलती, आते ही ख़त्म हो जाती हैं। 

Salary_Astro

सूर्य पूजा के साथ करें ये उपाय
सैलरी के मामले में आपके साथ भी ऐसा है, तो आपको सूर्य की पूजा करनी चाहिए। सूर्य की दशा अच्‍छी बनाने के लिए सूर्य पूजा के अलावा आप एक चीज और कर सकते हैं। रविवार की रात को सोने से ठीक पहले किसी ग्लास में दूध भरकर अपने सिरहाने में रखें। अगले दिन सुबह सूर्योदय से पहले उठें और नहाने आदि के बाद सूर्योदय के समय किसी भी बबूल के पेड़ की जड़ में यह दूध चढ़ा आएं। ऐसा करते हुए आपका मुंह सूर्य यानी की पूरब की ओर होना चाहिए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर