Crystal therapy: गंभीर से गंभीर कैंसर से बचा सकते हैं ये चमत्कारी क्रिस्टल, जानें कैसे करते हैं काम

आध्यात्म
Updated Mar 07, 2019 | 15:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Crystal healing for cancer: कैंसर के इलाज में आमतौर पर दवाओं, कीमोथेरेपी और सर्जरी का सहारा लिया जाता है लेकिन इसके अलावा क्रिस्टल थेरेपी की भी मदद ले सकते हैं। यहां जानिये इसके बारे में सटीक जानकारी...

Crystal healing for cancer
Crystal healing for cancer  |  तस्वीर साभार: Getty Images

Crystals for healing Breast Brain Lung cancer: आज के समय में कैंसर एक आम बीमारी बन गयी है। पांच में से हर तीसरा व्यक्ति कैंसर से पीड़ित है। वास्तव में कैंसर एक ऐसी खतरनाक बीमारी है जिसका अगर प्रारंभिक अवस्था में निदान हो गया तो इसे इलाज के जरिए काफी हद तक ठीक किया जा सकता है। लेकिन निदान में देरी होने पर व्यक्ति को जान से भी हाथ धोना पड़ सकता है। 

कैंसर के इलाज में आमतौर पर दवाओं, कीमोथेरेपी और सर्जरी का सहारा लिया जाता है लेकिन फिर भी इसे पूरी तरह से रोकना काफी मुश्किल होता है। अगर आप कैंसर के प्रारंभिक अवस्था से गुजर रहे हैं तो इससे बचने के लिए आप दवाओं के अलावा क्रिस्टल थेरेपी की भी मदद ले सकते हैं।

Also read: 7 मार्च से राहु-केतु का राशि परिवर्तन, जानें दोनों ग्रहों को शांत करने का अचूक उपाय

क्रिस्टल थेरेपी क्या है
वास्तव में क्रिस्टल थेरेपी कैंसर के इलाज के लिए एक अल्टरनेटिव विकल्प है। इसमें अलग अलग तरह के रत्नों या क्रिस्टल से कैंसर को ठीक किया जाता है। आइये जानते हैं कि कुछ मुख्य क्रिस्टल के बारे में जो कैंसर के इलाज में सहायक होते हैं।

कैंसर से बचाने में सहायक हैं ये चमत्कारिक क्रिस्टल 

अम्बेर क्रिस्टल 
इस क्रिस्टल का इस्तेमाल ब्लैडर कैंसर के इलाज में किया जाता है। कैंसर रोगी को अम्बेर क्रिस्टल पहनाने पर सूर्य की किरणें इसी क्रिस्टल के माध्यम से रोगी के शरीर में प्रवेश करती हैं और कैंसरग्रस्त कोशिकाओं को नष्ट करती हैं।

क्रिसोकोल्ला क्रिस्टल
बोन कैंसर के इलाज में इस क्रिस्टल का उपयोग किया जाता है। क्रिसोकोल्ला क्रिस्टल पहनने से रोगी के हड्डियों का घनत्व बढ़ता है जिससे की कैंसरग्रस्त कोशिकाएं क्षतिग्रस्त हो जाती हैं

Also read: सुबह-सुबह हनुमान जी के इस भजन को सुनने से होगा उद्धार... 'जय जय जय हनुमान की'

ब्लू टरमलाइन
इस क्रिस्टल का इस्तेमाल ब्रेन कैंसर के इलाज में किया जाता है। कैंसर रोगी को ब्लू या ग्रीन टरमलाइन क्रिस्टल पहनाने से रोगी के मस्तिष्क में ऑक्सीजन की बेहतर तरीके से आपूर्ति होती है जिसके कारण कैंसर ठीक होता है।

रोज क्वार्ट्ज
इस क्रिस्टल का इस्तेमाल ब्रेस्ट कैंसर के इलाज में किया जाता है। यह हृदय गति को संतुलन में रखता है और शरीर के विभिन्न अंगों में सकारात्मक ऊर्जा पैदा करने का कार्य करता है जिससे कैंसर के उपचार में मदद मिलती है।

ब्लडस्टोन
यह कोलोन कैंसर से बचाने में मदद करता है। कैंसर रोगी को ब्लड स्टोन पहनाने से उसके शरीर से नकारात्मक एवं हानिकारक ऊर्जा बाहर निकलती है और आंत के कैंसर से बचाव होता है।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर