Lal Kitab: नौकरी या प्रमोशन में आ रही है दिक्कत, लाल किताब के ये अचूक उपाय आएंगे काम

Lal Kitab Upay: नौकरी और करियर में सफलता पाना हर इंसान की ख्वाहिश होती है। लेकिन कई बार योग्यता होने के बावजूद भी असफलता हाथ लगती है। ऐसे में लाल किताब के उपाय आपके लिए कारगर हो सकते हैं।

Lal Kitab
लाल किताब के उपाय 
मुख्य बातें
  • लाल किताब के उपायों से दूर होगी समस्या
  • नौकरी के लिए प्राप्त करें हनुमानजी की कृपा
  • रविवार के दिन बॉस को खिलाएं पेड़े और खीर

Lal Kitab Upay For job and Promotion: नौकरी और करियर में तरक्की के लिए व्यक्ति जीवनभर प्रयास करता रहता है। अगर एक बार अच्छी नौकरी लग जाए और प्रमोशन होता रहे तो समझिए उस व्यक्ति की लाइफ सेट है। लेकिन हर किसी के साथ ऐसा नहीं होता। कई बार योग्यता होने के बावजूद भी नौकरी और तरक्की में बाधाएं उत्पन्न होती रहती है। ऐसे में पढ़ाई-लिखाई, सामान्य ज्ञान और तमाम डिग्रियां भी धरी की धरी रह जाती है। नौकरी या फिर नौकरी में प्रमोशन ना मिलने के कारण व्यक्ति मानसिक तनाव में भी आ जाता है। क्योंकि नौकरी पर ना सिर्फ उसका बल्कि पूरे परिवार का भरण पोषण निर्भर होता है।

अगर आपको भी खूब मेहनत करने के बाद नौकरी नहीं मिल रही है या लंबे समय से नौकरी में प्रमोशन नहीं हुआ या फिर करियर में सफलता नहीं मिल रही तो निराश और हताश होने की जरूरत नहीं। लाल किताब में इन सभी समस्याओं से मुक्ति के लिए कुछ अचूक उपायों के बारे में बताया गया है। इन उपायों को करने के बाद आप अपने करियर में तरक्की हासिल कर सकते हैं।

लाल किताब के अचूक उपाय

शिवजी की कृपा से दूर होगी समस्या- नौकरी और करियर में आ रही समस्या के लिए लाल किताब का यह उपाय बेहद कारगर है। आप प्रतिदिन पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं। इससे समस्या का समाधान होगा। साथ ही 42 सोमवार शिवजी के मन्दिर में जाकर शिवलिंग पर जल और दूध का अभिषेक करते हुए 21 गोमती चक्र भी शिवलिंग पर अर्पित करें। इस उपाय से आपको तुरंत लाभ होगा।

गाय को खिलाएं ये रोटी- लाल किताब के एक और उपाय के अनुसार, जिस तारीख को आपका जन्म हुआ है, किसी भी माह की उसी तारीख को गाय को मीठी रोटी खिलाना चाहिए। रोटी में गुड़ या शक्कर मिलाकर भी गाय को खिला सकते हैं। ऐसा करने से भी नौकरी से जुड़ी पेरशानी दूर होती है।

Also Read: Astrology: भद्रा को क्यों माना जाता है अशुभ, इस वजह से भद्राकाल में शुभ कार्य करना है वर्जित

हनुमानजी की कृपा से दूर होगी समस्या- घर पर हनुमनाजी की एक तस्वीर लगाएं। लेकिन तस्वीर में हनुमानजी आकाश में उड़ते हुए नजर आने चाहिए। इस तस्वीर पर प्रतिदिन हनुमानजी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही हफ्ते के हर मंगलवार और शनिवार को आटे का दीपक जलाएं। ऐसा 11 हफ्ते तक करने से समस्या का समाधान होगा।

इस उपाय से बढ़ेगा वेतन- अगर आप एक ही कार्यस्थल पर लगातार लंबे समय से काम कर रहे हैं, इसके बावजूद भी वेतन नहीं बढ़ रहा या प्रमोशन नहीं मिल रहा तो हरे रंग के कपड़े में एक इलायची बांधकर रात को सोते समय सिरहाने पर रख दें और सुबह इस इलायची को किसी बाहरी व्यक्ति को दे दें।

बॉस को खिलाएं खीर- नौकरी में वेतन बढ़ना, प्रमोशन मिलता या काम को लेकर प्रोत्साहन मिलना, सब कुछ बॉस पर भी निर्भर करता है। इसलिए यह जरूरी है कि बॉस को अपने काम से खुश रखने से ही नौकरी में सफलता मिलेगी। रविवार के दिन आप अपने बॉस को खीर या सफेद पेड़े खिलाएं। इससे भी लाभ होगा।

इन अचूक और कारगर उपायों से नौकरी, प्रमोशन और बेरोजगारी से जुड़ी समस्या का समाधान होगा और तरक्की के मार्ग खुलेंगे।

(डिस्क्लेमर: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर