शुक्रवार को करें श्री यंत्र की पूजा, तुरंत मिलेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा

आध्यात्म
Updated Dec 21, 2017 | 17:19 IST | Medha Chawla

अगर आपको मनचाही नौकरी पाने में द‍िक्‍कत हो रही है तो ये उपाय आजमाएं। एक खास उपाय शुक्रवार को करने से नौकरी के योग बनने लग जाते हैं...

Sri Yantra  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई द‍िल्‍ली: अगर तमाम प्रयासों के बावजूद आपको अच्‍छी नौकरी नहीं मिल पा रही है तो इसके लिए ज्‍योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं। मेहनत और लगन के साथ ही इन उपायों को आजमाने से माना जाता है कि जॉब को लेकर भाग्‍य खुलने लगता है। 

जानें नौकरी पाने के ल‍िए कौन से उपाय फायदेमंद रहेंगे और कैसे करना है इनका पालन- 

1. गायत्री मंत्र का उच्‍चारण 
नौकरी पाने के लिए आप हर रोज गायत्री मंत्र का पाठ करें। सफलता न मिलना, कम आमदनी होने पर इस मंत्र का जाप भाग्‍य जगाता है। गायत्री मंत्र इस प्रकार है - ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्। 

Also Read: शन‍िवार को ऐसे करें पीपल की पूजा, होती रहेगी धन की वर्षा

इसका अर्थ हुआ कि हमें प्रार्थना करते हुए माता से हमारी बुद्धि को जगाने का वरदान मांगना चाहिए ताकि हम शुभ कार्यों की ओर प्रेरित हो सकें।  

Also Read: हर परेशानी दूर कर सकती है तांबे की अंगूठी, जान‍िए इसे पहनने के न‍ियम 

2. दसमुखी रुद्राक्ष धारण करें
शास्‍त्रों में दसमुखी रुद्राक्ष को भगवान विष्णु का स्वरूप माना जाता है। इस रुद्राक्ष के लिए मान्‍यता है कि धारण करने पर नौकरी मिलने की समस्‍या दूर होती है। संतान प्राप्ति की कामना रखने वालों को भी इस रुद्राक्ष को जरूर धारण करना चाह‍िए। यह सभी बाधाओं को दूर कर सुख-समृद्धि दिलाता है।

पढ़ें: शन‍ि कृपा के लिए कौए को ख‍िलाएं रोटी, ऐसे देता है धन का संकेत

3. सूर्य पूजन करें 
करियर में आगे बढ़ने के लिए सूर्य को जल देने का नियम बनाएं। सूर्य पूजन से आत्मविश्वास बढ़ता है और आप एक्‍ट‍िव भी रहते हैं। ये बातें आपका प्रभाव बढ़ाती हैं जिससे आप तरक्‍की की ओर अग्रसर होते हैं। 

Also Read: जब भगवान कृष्ण ने अर्जुन को पढ़ाया था गीता का पाठ

Read: घर से न‍िकलने पर जपें ये मंत्र, बाल भी बांका नहीं कर पाएगा कोई

4. भाग्येश का रत्न पहनें 
नौकरी पाने या बेहतर ऑप्शन के लिए भाग्येश का रत्न धारण करें। यह रत्न धारण करने से नौकरी में आने वाली हर समस्याएं खत्म हो जाएंगी। आपकी नौकरी के योग खुलने शुरू हो जाएंगे।

5. श्री यंत्र की पूजा
मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं या आगे बढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए श्री यंत्र की पूजा जरूर करनी चाहिए। यह धन की देवी मां लक्ष्मी का यंत्र है। शुक्रवार के दिन श्री यंत्र की पूजा करने पर मां लक्ष्‍मी की कृपा मिलती है। स्फटिक के पिरामिड वाले श्री यंत्र को अपने घर में गुलाबी कपड़े या फिर छोटी सी चौकी पर स्थापित कर लें।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर