Rakhi Gifts For Brother: रक्षा बंधन पर भाई को राशि अनुसार दें ये तोहफा, खूब बढ़ेगा प्‍यार

आध्यात्म
Updated Aug 14, 2019 | 13:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रक्षाबंधन पर बहन भी भाई के लिए गिफ्ट लाती हैं। कितना अच्छा हो कि आप जो गिफ्ट दें, उससे आपके भाई का भाग्योदय हो जाए। तो इस राखी पर आप भाई को उसकी राशि के अनुसार उपहार दें।

Rakshabandhan 2019
Rakshabandhan 2019  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • राशि के अनुसार उपहार, भाग्योदय का रास्ता खोलता है
  • राशि स्वामी को मजबूती देने वाले उपहार दें
  • ऐसे उपहार से भाई के जीवन में आएगी खुशहाली

राशियों को प्रभाव इंसान के भाग्य पर पड़ता है और यदि राशियों को मजबूती मिले तो वह भाग्य को चमका देती हैं। हर राशि का कोई न कोई ग्रह राशिस्वामी होता है और इस स्वामी की मजबूती से ही भाग्य बनता भी है। तो क्यों न इस रक्षाबंधन भाई को ऐसी चीज भेंट की जाए जो उसके प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर दें।

राखी पर भाई को गिफ्ट देने को लेकर आप संशय में हैं तो आपको यहां कई ऐसे आइडियाज दिए जा रहे हैं जो आपके भाई के सौभाग्य का रास्ता खोल देंगे। जी हां, इस राखी आप अपने भाई को उसकी राशि के अनुसार उपहार दें। यह जरूरी नहीं कि उपहार ऐसा हो जो भाई के काम का हो या बेहद महंगा हो। उपहार ऐसा होना चाहिए जो उसके भाग्योदय का कारक बनें। राशियों के अनुसार आपके दिए गए उपहार से भाई के जीवन में भी खुशहाली का संचार होगा। तो आइए जानें किस राशि को क्या उपहार दिया जा सकता है।

रक्षाबंधन पर दें भाई को राशि अनुसार तोहफा

  1. मेष राशि के जातकों का राशि स्वामी मंगल होता है और यदि आप उन्हें उगते हुए सूर्य की तस्वीर भेंद करें तो वह भी उगते सूर्य की तरह प्रकाशमान होंगे।
  2. वृषभ राशि के जातकों के राशि स्वामी शुक्र होते हैं और शुक्र ग्रह का रंग सफेद होता है। आप सफेद स्वेटर दे सकते हैं।
  3. मिथुन राशि का राशि स्वामी बुध होता है और इनके लिए हरे रंग का गिफ्ट देना अच्छा होगा। आप चाहे तो उन्हें हरियाली से भरी कोई सीनरी भेंट करें या हरे रंग का वस्त्र दें।
  4. कर्क राशि का राशि स्वामी चंद्र होता है और इस राशि के भाई को धर्म से जुड़ी पुस्तक भेंट कर रकती हैं।
  5. सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है और आ सूर्य के समान अपने भाई को तेज बनाने के लिए माणिक भेंट कर सकती हैं।
  6. कन्या राशि का स्वामित्व भी बुध ग्रह के अधीन हेाता है। लेकिन आप यहां भाई ही नहीं भाभी को भी उपहार दें, क्योंकि भाभी के जरिये भाई का भाग्योदय होगा।
  7. तुला राशि के राशि स्वामी शुक्र होते हैं और ऐस भाई के लिए आप चंद्रमा की तस्वीर भेंट करें।
  8. वृश्चिक राशि के राशि स्वामी मंगल है और इस राशि के जातकों को तांबे या लाल रंग की वस्तु भेंट करनी चाहिए।
  9. धनु राशि का राशि स्वामी बृहस्पति को माना गया हैं और इस राशि के जातक को पीली चीजें भेंट करनी चाहिए। आप पीतल की वस्तु भी इन्हें भेंट कर सकती हैं।

  10. मकर राशि के जातकों के राशि स्वामि शनि हैं और ऐसे जातकों को इलेक्ट्रानिक चीजों को भेंट करना बेहतर होगा।
  11. कुंभ राशि के जातकों के राशि स्वामी भी शनि हैं लेकिन इन्हें गोमेद भेंट करना चाहिए।
  12. मीन राशि के जातकों के राशि स्वामी बृहस्पति हैं और इन जातकों को ऐसी तस्वरी भेंट करें जिसमें खुला आसामान हो और तारे चमक रहे हों।

तो इस बार राखी में भाई को राखी बांध कर आप उसकी राशि के अनुसार गिफ्ट दें और उन्हें बताएं कि इस गिफ्ट के पीछे क्या राज है।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर