शिरड़ी: साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों से की अपील, नोटिस लगाकर कहा- भारतीय संस्कृति के परिधान पहनकर आएं

महाराष्ट्र स्थित शिरडी के साईं मंदिर के श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट ने मंदिर में नोटिस लगाकर भक्तों से यह अपील की है कि वो भारतीय वेशभूषा में भगवान के दर्शन के लिए आएं।

Devotees to wear Civilised Clothes in Shirdi Temple
Appeal to Sai Baba Devotees to wear Civilised Clothes in Shirdi Temple 
मुख्य बातें
  • शिरडी के श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट ने मंदिर में नोटिस लगाकर भक्तों से की अपील।
  • श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट की भक्तों से अपील- भारतीय वेशभूषा में आएं मंदिर।
  • मंदिर प्रशासन ने परिसर में लगाए हैं ये नोटिस।

साईं बाबा के भक्त दुनियाभर में है और यही वजह है कि हर साल उनके दर्शन के लिए लाखों भक्त शिरड़ी पहुंचते हैं। अब शिरड़ी के साईं मंदिर संस्थान ने भक्तों से यह अपील की है कि वो भारतीय परिधान पहनकर ही साईं दर्शन के लिए आएं। 

भक्तों से की गई यह अपील

श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट ने मंदिर परिसर में नोटिस लगाकर भक्तों से अपील करते हुए कहा, 'श्री साईं भक्तों से अनुरोध है कि आप पवित्र जगह में पधार रहे हैं। अत: आपको भारतीय संस्कृति के अनुरूप अथावा सभ्यतापूर्ण वेशभूषा परिधान पहनकर आने की अपील है।' श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के चीफ एक्जिक्यूटिव अफसर ने कहा कि भक्तों से यह अपील की गई है कि वो भारतीय वेशभूषा में आएं, लेकिन उनके लिए कोई ड्रेस लागू नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ भक्तों द्वारा यह शिकायत की गई थी कि कुछ लोग आपत्तिजनक कपड़ों में मंदिर परिसर में आते हैं, जिसके बाद यह कदम उठाया गया।

अनलॉक में फिर खुले मंदिर के द्वार

मालूम हो कि महाराष्ट में अनलॉक के अंतर्गत मंदिरों को भक्तों के लिए मंदिर के द्वार एक बार फिर से खोले गए हैं और इसी दौरान शिरडी साईंबाबा मंदिर को भी भक्तों के लिए खोला गया है। साईं मंदिर में हमेशा भगवान के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं और यही वजह है कि कोरोना वायरस के बीच भी यहां पहुंचने वाले श्रृद्धालुओं की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। भक्तों से यह अपील की गई है कि वो कोविड-19 के लिए जारी जरूरी नियमों का पालन करें।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर