Dada Vaswani Dies: नहीं रहे आध्यात्मिक गुरु दादा वासवानी, 99 साल की उम्र में निधन

आध्यात्म
Updated Jul 12, 2018 | 12:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Dada Vaswani Death: आध्यात्मिक गुरु दादा वासवानी अब हमारे बीच में नहीं रहे। वह 99 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका जन्‍म 2 अगस्त 1918 में हैदराबाद में हुआ था।

Dada Vaswani
Dada Vaswani  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली: लंबी बीमारी के चलते साधु वासवानी मिशन के प्रमुख दादा वासवानी (Dada Vaswani) का गुरुवार सुबह को निधन हो गया। उनकी उम्र 99 साल की थी। दादा का पूरा नाम जशन पहलराज वासवानी था। इस वक्‍त उनका पार्थिव शरीर पुणे के साधु वासवानी मिशन में रखा गया है। वे शाकाहार को बढ़ावा देने और पशुओं के सरंक्षण के लिए मुहिम चला रहे थे। 

उनका जन्‍म 2 अगस्त 1918 में हैदराबाद में हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उन्‍हें उनके 99वें जन्मदिन पर वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए जन्‍मदिन की मुबारकबाद दी थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि उनकी दादा से 27 साल पहले संयुक्‍त राष्‍ट्र के विश्‍व धार्मिक सम्‍मेलन मुलाकात हुई थी। साधु वासवानी मिशन एक  एनजीओ है जिसकी देशभर में कई ब्रांच मौजूद हैं। 

 दादा वास्‍वानी का अगला जन्‍मदिन 2 अगस्त को आने वाला था, जब वह पूरे 100 वर्ष के हो जाते। कहा जाता है कि उन्‍होंने अब तक 150 से भी ज्‍यादा किताबें लिखी हैं।

दो अगस्त को उनका जन्मदिन आने वाला था जब वह पूरे 100 वर्ष के हो जाते। उन्होंने वैश्विक शांति के लिए मोमेंट ऑफ काम की अगुवाई की थी। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनके 99वें जन्मदिन समारोह को संबोधित किया था। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर