Story Of Meenakshi Amman Temple: मीनाक्षी माता के मंदिर में की गई है सबसे खूबसूरत कारीगरी, जानें पूरा इतिहास

आध्यात्म
Updated Apr 09, 2020 | 00:19 IST

Story Of Meenakshi Amman Temple: मीनाक्षी मंदिर तमिल नाडु राज्य के मदुरई नगर में स्थित एक एतिहासिक मंदिर है। इसकी लंबाई काफी ज्यादा है और ये बेहद खूबसूरत मंदिर है।

Story Of Meenakshi Amman Temple: मीनाक्षी मंदिर तमिल नाडु राज्य के मदुरई नगर में स्थित एक एतिहासिक मंदिर है। इसकी लंबाई काफी ज्यादा है और ये बेहद खूबसूरत मंदिर है। इस मंदिर को पार्वती माता के सर्वाधिक स्थलों में से एक माना जाता है। मां मीनाक्षी शिव जी की पत्नी पार्वती का रूप हैं और विष्णु जी की बहन भी हैं। पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान शिव सुन्दरेश्वरर रूप में अपने गणों के साथ पांड्य राजा मलयध्वज की पुत्री राजकुमारी मीनाक्षी से विवाह करने मदुरई नगर में आये थे। यहां रोज कई हजार लोग दर्शन करने जाते हैं और ऐसा माना जाता है कि पवित्र स्थानों में से एक है। मीनाक्षी माता का ये मंदिर विश्व के सात अजूबों के लिए नामित किया गया है। इस मंदिर में इतनी सुंदर कारीगरी की गई है कि लोग इसे देखते ही रह जाते हैं। मीनाक्षी अन्ना मंदिर की पूरी कहानी जानने के लिए आप ये वीडियो देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर