Vishnu Lakshmi Ji Story Video: देखें कैसे लक्ष्मी जी बनी एक गरीब के घर में नौकरानी, ये है बिल्कुल सच्ची कहानी

आध्यात्म
Updated Jun 11, 2020 | 23:36 IST

Vishnu Lakshmi Story Video: माता लक्ष्मी की पूजा से घर में धन की कमी नहीं होती है और उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे मां लक्ष्मी एक घर में नौकरानी बनी थीं।

Vishnu Lakshmi Ji Ki Kahani Video: शुक्रवार माता लक्ष्मी का दिन माना जाता है और उन्हीं की पूजा भी की जाती है। माता लक्ष्मी को हरिप्रया, ईश्वरी और कमला भी कहा जाता है। इस दिन कई लोग अपनी इच्छा पूरी करने के लिए मां लक्ष्मी का व्रत भी रखते हैं। ऐसा माना जाता है कि माता लक्ष्मी की कृपा जिस व्यक्ति पर होती है, वो सभी कामों में अव्वल रहता है और मान-सम्मान की कमी भी महसूस नहीं होती है। शुक्रवार के दिन जल्दी उठकर, स्नान करने के बाद मां ईश्वरी की पूजा करनी चाहिए और भजन सुनने चाहिए। लक्ष्मी माता को कमल का फूल भी चढ़ाया जाता है और सफेद रंग का खाना भी बनाया जाता है। इस वीडियो में एक सच्ची कहानी बताई गई है, जिसे देखकर आप भी खुश हो जाएंगे और मां लक्ष्मी के लिए मन में भक्ति अधिक बढ़ जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर