Wednesday Morning Lord Ganesha Aarti: गणेश जी की आरती को सुनकर करें अपने दिन की शुरुआत, घर में आयेगी खुशहाली

आध्यात्म
Updated Sep 23, 2020 | 09:08 IST

Wednesday Morning Lord Ganesha Aarti: गणेश जी भक्तों के सारे कष्ट दूर करते हैं। गणेश जी के भजन को सुनने से भगवान गणेश प्रसन्न होकर सभी की मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

Wednesday Morning Lord Ganesha Aarti: हिंदू धर्म के अनुसार हफ्ते का हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। आज बुधवार है तो ऐसे में यह दिन गणपति बप्‍पा जी की पूजा का है। भगवान गणेश दुखों का नाश और संकट दूर करने वाले देवता माने गए हैं। इनकी पूजा सभी देवी देवताओं से पहले होती है। यह सभी के कष्‍टों को हर लेने वाले हैं। बुधवार को जो इनकी पूरी विधि विधान से पूजा करता है भगवान गणेश उसकी सारी परेशानियां हर लेते हैं। यदि आपने अपने घर पर गणेश जी की स्‍थापना कर रखी है तो आपको उनकी पूजा नियमित करनी चाहिये। ऐसे में आपको उनके स्तोत्र का पाठ करना चाहिये। यही नहीं गणेश जी की आरती भी उन्‍हें प्रसन्‍न करने के लिये काफी जरूरी मानी जाती है। इससे वह तुरंत खुश हो कर पूजा का फल दे देते हैं। तो आइये सुनते हैं गरिमा दिवाकर की आवाज में यह प्‍यारी सी गणेश जी की आरती।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर