Hanuman Chalisa Video: जानियें क्यों हनुमान चालीसा का पाठ करना है जरुरी? देखें ये वीडियो

आध्यात्म
Updated Feb 03, 2020 | 14:58 IST

Hanuman Chalisa Video: हनुमान चालीसा का पाठ करने से शनिमहाराज प्रसन्न होते हैं। महावीर हनुमान जी अपने भक्तों और आराधकों पर कृपा बनाते तथा उनकी सारी इच्छायें पूरी करते हैं।

 Watch Hanuman chalisa Video: हनुमान चालीसा का पाठ करने से शनिमहाराज प्रसन्न होते हैं।लोगो का मानना है कि हनुमान जी का नाम लेने से जीवन के हर कष्ट और हर भय से छुटकारा मिलता है। साथ ही ये भी मान्यता है कि हनुमान जी अजर-अमर हैं क्योकि कल्युग में सिर्फ हनुमान जी ही जीवित हैं।महावीर हनुमान जी अपने भक्तों और आराधको  पर कृपा बनाते तथा उनकी सारी इच्छायें पूरी करते हैं। लोग यह भी मानते है कि जब भी राम कथा होती है वहा हनुमान जी किसी न किसी रुप में मौजूद रहते हैं।ऐसा कहा जाता है कि हनुमान जी की कृपा से ही तुलसीदास को भगवान राम के दर्शन हुये थे। उनका यह स्वभाव देख कर तुलसीदास जी ने बजरंग बली पुत्र हनुमान को प्रसन्न करने के लिये हनुमान चालीसा लिखा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर