Wimbledon 2022: एंडी मरे का विंबलडन में विजयी आगाज, अंडरआर्म सर्विस पर टेनिस स्टार ने दिया अहम बयान

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jun 28, 2022 | 19:56 IST

Andy Murray in Wimbledon 2022: टेनिस स्टार एंडी मरे ने विंबलडन 2022 में विजयी आगाज किया है। साथ ही मरे ने अंडरआर्म सर्विस को लेकर अहम बयान दिया।

Andy Murray
एंडी मरे  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट 2022
  • एंडी मरे बनाम जेम्स डकवर्थ
  • मरे का जीत के साथ आगाज

लंदन: दो बार के विंबलडन चैंपियन एंडी मरे ने विंबलडन में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ पर अपनी पहले दौर की जीत के दौरान अंडरआर्म सर्विस के इस्तेमाल का बचाव किया। सेंटर कोर्ट पर धीमी शुरुआत के बाद मरे ने डकवर्थ को 4-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर सोमवार को दूसरे दौर में प्रवेश किया। मरे अगले राउंड में 20वीं वरीयता प्राप्त जॉन इस्नर से भिड़ेंगे, जिनके खिलाफ उनका 8-0 एटीपी आमने-सामने का रिकॉर्ड है।

मैच के बाद मरे ने सुझाव दिया कि अंडरआर्म सर्विस अधिक लोकप्रिय हो सकती है क्योंकि खिलाड़ी बेसलाइन के पीछे हट जाते हैं, ताकि बड़े सर्विस पर एक अच्छा रिटर्न देने में कामयाब रहे। मरे ने मेट्रो डॉट यूके को के हवाले से कहा, "डकवर्थ मैच के दौरान अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे, क्योंकि वह संघर्ष कर रहे थे। इसलिए वह शायद दो मीटर आगे पीछे हो रहे थे। जैसे ही मैंने उन्हें ऐसा करते देखा, मैंने अंडरआर्म सर्विस का इस्तेमाल किया।"

यह भी पढ़ें: माटेओ बेरेटिनी विंबलडन 2022 से हुए बाहर, मैच से पहले पाए गए कोरोना पॉजिटिव

क्रिकेट में पहले मांकडिंग के रूप में जाने जाने वाले बर्खास्तगी के तरीके की तरह, टेनिस में अंडरआर्म की सेवा को कई लोगों द्वारा खेल की भावना के खिलाफ माना जाता है। रणनीति विवादास्पद है लेकिन मरे ने कहा कि अंडरआर्म कोई गुप्त शॉट नहीं है।

उन्होंने कहा, ''मुझे व्यक्तिगत रूप से इसका इस्तेमाल करने वाले खिलाड़ियों के साथ कोई समस्या नहीं है। निश्चित रूप से अधिक से अधिक खिलाड़ियों ने खुद को वापसी का फायदा देने के लिए अब बेसलाइन के पीछे से वापस लौटना शुरू कर दिया है।" उन्होंने आगे कहा, "कोई भी यह नहीं कहता है कि किसी के लिए आधार रेखा से पांच या छह मीटर पीछे से लाभ प्राप्त करने की कोशिश करना गलत है।"

यह भी पढ़ें: नोवाक जोकोविच ने विंबलडन में किया विजयी आगाज, नया रिकॉर्ड भी बनाया

अगली खबर