कोरोना महामारी का कहर: 124 साल में पहली बार रद्द हुई ये मैराथन रेस

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 29, 2020 | 11:09 IST

Boston Marathon cancelled: बोस्टन के मेयर मार्टी वॉल्श ने कहा कि यह मशहूर मैराथन स्वास्थ्य कारणों के कारण 14 सितंबर को भी आयोजित नहीं की जाएगी। वैसे, इसका वास्‍तविक आयोजन अप्रैल में होना था।

boston marathon
बोस्‍टन मैराथन 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस महामारी के कारण बोस्‍टन मैराथन रद्द
  • 124 साल के इतिहास में पहली बार बोस्‍टन मैराथन रद्द हुई
  • इस साल 14 सितंबर को आयोजित की जाना था बोस्‍टन मैराथन

न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस के कारण बोस्टन मैराथन को पिछले 124 वर्षों के इतिहास में पहली बार रद्द कर दिया गया है। बोस्टन के मेयर मार्टी वॉल्श ने कहा कि यह मशहूर मैराथन स्वास्थ्य कारणों के कारण 14 सितंबर को भी आयोजित नहीं की जाएगी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसका आयोजन अप्रैल में होना था, लेकिन इसे सितंबर तक स्थगित कर दिया गया था।

वॉल्श ने कहा, 'बड़ी संख्या में लोगों को एक दूसरे के करीब लाए बिना दौड़ का वास्तविक प्रारूप बनाए रखने का कोई तरीका नहीं है। जबकि हमारा लक्ष्य और उम्मीदें आगे बढ़ना और अपनी अर्थव्यवस्था को ढर्रे पर लाने के लिए वायरस के प्रसार को रोकना है, तब 14 सितंबर या साल में किसी भी समय इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन जिम्मेदारी भरा या यथार्थवादी नहीं होगा।'

बोस्टन मैराथन का 1897 से लगातार आयोजन होता रहा है और वह विश्व में सबसे लंबे समय तक लगातार चलने वाली मैराथन है। अमेरिका में इस साल के आखिर में 11 अक्टूबर को शिकागो मैराथन और एक नवंबर को न्यूयॉर्क मैराथन का आयोजन होगा। इनके बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

अगली खबर