''मेरे रोमांच का कोई ठिकाना नहीं'', ब्रिटिश ओलंपिक चैंपियन होम्स ने किया समलैंगिक होने का खुलासा

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jun 19, 2022 | 19:56 IST

Dame Kelly Holmes Comes Out As Gay: ब्रिटिश ओलंपिक चैंपियन डेम कैली होम्स ने समलैंगिक होने का खुलासा किया है। होम्स ने कहा कि कोर्ट मार्शल के डर की वजह से यह बात छिपाई थी।

Dame Kelly Holmes
डेम कैली होम्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ओलंपिक में दो गोल्ड जीत चुकी हैं डेम कैली होम्स
  • होम्स महिलाओं के रॉयल आर्मी कोर हिस्सी रहीं
  • होम्स को मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जूझना पड़ा

लंदन: ब्रिटेन की जानी मानी ओलंपिक चैंपियन डेम कैली होम्स ने रविवार को कहा कि वर्षों तक छिपाने के बाद सैमलैंगिक होने का खुलासा करके वह राहत महसूस कर रही हैं। 

दो बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता 52 साल की होम्स ने साथ ही खुलासा किया कि उन्हें मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जूझना पड़ा क्योंकि महिलाओं के रॉयल आर्मी कोर का हिस्सा होने के दौरान उन्हें समलैंगिक होने की बात छिपानी पड़ी। 

यह भी पढ़ें: दिग्गज महिला क्रिकेटर कैथरीन और नताली ने एक-दूसरे को बनाया हमसफर

होम्स ने कहा कि कोर्ट मार्शल के डर के कारण उन्होंने समलैंगिक होने की बात छिपाई। वर्ष 2000 तक सैमलैंगिक लोगों का ब्रिटिश आर्मी, रॉयल नेवी और रॉयल एयरफोर्स का हिस्सा होना गैरकानूनी था लेकिन अब कानून बदल चुका है।

होम्स ने ‘संडे मिरर’ समाचार पत्र से कहा, ''मुझे अब अपने लिए यह करना था। यह मेरा फैसला था। इस बारे में बात करने को लेकर मैं नर्वस थी। अब महसूस हो रहा है कि मेरे रोमांच का कोई ठिकाना नहीं है।'' उन्होंने कहा, ‘‘कभी कभी राहत महसूस करने के कारण मैं रोने लगती हूं। इसका खुलासा करने के साथ ही मेरे अंदर से डर खत्म हो गया।''

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया की समलैंगिक महिला क्रिकेटर्स लौरा हैरिस, डेलिसा किमिंस ने की शादी

अगली खबर