कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के इतने लाख टिकट बिके, भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर जबरदस्त दीवानगी

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 19, 2022 | 21:28 IST

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम के बीच टक्कर होगी, जिसे लेकर लोगों में काफी दीवानगी है।

harmanpreet kaur and bismah maroof
हरमनप्रीत कौर और बिस्माह मारूफ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022
  • 28 जुलाई से होगा गेम्स का आगाज
  • 31 जुलाई को भारत-पाक मुकाबला

नई दिल्ली: बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों के 12 लाख टिकट बिक चुके हैं और आयोजकों का कहना है कि स्थानीय जनता भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले मैच में काफी रूचि ले रही है। महिला क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण करने जा रहा है और भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 31 जुलाई को होगा।

बर्मिघम में भारत और पाकिस्तान मूल के काफी लोग रहते हैं। बर्मिंघम खेलों के सीईओ इयान रीड ने पीटीआई से कहा कि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं और भारत . पाकिस्तान मैच में भी स्टेडियम पूरा भरा रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, हरमनप्रीत कौर संभालेगी कमान

उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुद क्रिकेट का मुरीद हूं। भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं तो यहां लोगों की उस मैच में काफी दिलचस्पी है। भारतीय पुरूष टीम हाल ही में यहां खेलकर गई है और अब यह मैच आकर्षण का केंद्र होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं। उम्मीद है कि भारत और इंग्लैंड उसमें खेलेंगे। भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट भी लगभग बिक चुके हैं।’’ लंदन ओलंपिक 2012 के बाद इंग्लैंड में सबसे बड़े खेल आयोजन में 72 राष्ट्रमंडल देशों के 5000 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: पाकिस्तान ने किया महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, बिस्माह मारूफ संभालेंगी कमान

अगली खबर