UEFA Champions League: मेसी और नेमार के गोल, PSG ने मैकाबी हाइफा को पस्त किया

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Sep 15, 2022 | 19:50 IST

UEFA Champions League, PSG vs Maccabi Haifa: पेरिस सेंट जर्मेन और मैकाबी हाइफा के बीच खेले गए यूएफा चैंपियंस लीग मुकाबले में पीएसजी ने नेमार और मेसी के गोल के दम पर जीत दर्ज की।

Lionel Messi
लियोनेल मेसी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • यूएफा चैंपियंस लीग
  • पीएसजी बनाम मैकाबी हाइफा
  • मेसी और नेमार ने पीएसजी को दिलाई जीत

पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने यूईएफए चैंपियंस लीग में इजरायली चैंपियन मैकाबी हाइफा के खिलाफ 3-1 से जीत हासिल की। बुधवार को सैमी ओफर स्टेडियम में 30,000 प्रशंसकों के सामने, घरेलू टीम पीएसजी ने मजबूत शुरूआत की और गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुम्मा द्वारा दो प्रयास बचाए जाने के बाद फ्रेंच चैंपियन को हराने में कामयाब रही।

24वें मिनट में सूरीनेम्स के मिडफील्डर तजारोन चेरी ने डोलेव हाजीजा के सटीक पास के बाद हाइफा के लिए गोल किया। हालांकि, पीएसजी ने 37वें मिनट में स्टेडियम को खामोश कर दिया, क्योंकि लियोनेल मेसी ने कियान एमबापे के एक पास के बाद स्कोर को बराबर कर दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इतालवी गोलकीपर ने हाफटाइम से एक मिनट पहले चेरी के लंबी दूरी के शॉट पर प्रभावशाली बचाव किया।हाइफा के हैती स्ट्राइकर फ्रांट्जडी पियरोट ने 53वें मिनट में एक शानदार मौका गंवा दिया जबकि हाइफा के खिलाड़ियों के बीच थकान का फायदा उठाते हुए फ्रांसीसी चैपिंयन ने मैच को अपने पूर्ण नियंत्रण में ले लिया।

मेसी के शानदार पास के बाद 69वें मिनट में एमबापे ने दूसरा गोल किया और नेमार ने 88वें मिनट में गोल दाग कर मैच को 3-1 से अपने नाम कर लिया।पीएसजी के अब ग्रुप एच में बेनफिका के साथ दो मैच के बाद अधिकतम अंक हैं, जिन्होंने ट्यूरिन में जुवेंटस को 2-1 से हराया था। जुवेंटस और हाइफा दोनों इस समय बिना किसी अंक के हैं।

इसके बाद, पेरिस सेंट-जर्मेन लिस्बन में बेनफिका से खेलेंगे, जबकि मैकाबी हाइफा का सामना ट्यूरिन में जुवेंटस से होगा, जिसमें दोनों मैच 5 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

अगली खबर