पूरा हुआ नरसिंह यादव का डोपिंग बैन, वापसी पर सुशील कुमार ने किया स्वागत

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Aug 19, 2020 | 12:20 IST

Narsingh Yadav returns after doping ban: साल 2016 में रियो ओलंपिक से ठीक पहले डोपिंग के दोषी पाए जाने के बाद पहलवान नरसिंह यादव पर चार साल का प्रतिबंध लगा दिया था।

Narsingh Yadav
नरसिंह यादव 
मुख्य बातें
  • साल 2016 में रियो ओलंपिक से ठीक पहले डोपिंग के दोषी पाए गए थे नरसिंह यादव
  • इसके बाद चार साल का उनके ऊपर लगाया गया था प्रतिबंध
  • बैन पूरा करने के बाद नरसिंह की हो गई है वापसी, नेशलन कैंप के लिए शामिल किया गया है उनका नाम

नई दिल्ली: ओलंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने अपने प्रतिद्वंद्वी नरसिंह यादव की वापसी का स्वागत किया है। नरसिंह की वापसी और उनसे मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर सुशील ने कहा कि यह समय आगे बढ़ने और इससे हटकर सोचने का है।

सुशील ने मंगलवार को आईएएनएस से कहा, मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता कि अतीत में क्या हुआ था। मेरा ध्यान अब टोक्यो ओलंपिक में अपने देश के लिए पदक जीतने पर है, जोकि मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

नरसिंह का डोपिंग सम्बंधी बैन अब खत्म हो रहा है। ऐसे में मुम्बई के इस पहलवान को अपने सपने को जीने का एक और मौका मिलता दिख रहा है। नेशनल कैम्प में नरसिंह का नाम शामिल किया जा चुका है। यह कैम्प एक सितम्बर से सोनीपत में शुरू हो रहा है।

सुशील ने कहा, मैं नरसिंह का (कैम्प में) स्वागत करना चाहता हूं और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। वह एक अच्छे पहलवान हैं और मुझे उम्मीद है कि वह भारत के लिए अच्छा करेंगे।

नरसिंह को अब सुशील के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा। दोनों ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स में 74 किग्रा वर्ग में चुनौती पेश करेंगे। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने नरसिंह को अभ्यास करने की अनुमति दे दी है। सुशील इस समय राष्ट्रीय राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, खेल (शिविर) शुरू करें। मैं इतनी जल्दी इसमें नहीं आना चाहता। कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए मैं छत्रसाल स्टेडियम में ही ट्रेनिंग करना चाहता हूं। मैंने पहले ही इसके बारे में महासंघ को बता दिया है। अब सबकुछ महासंघ पर निर्भर करता है। वह जब मुझे बुलाएंगे, मैं जाउंगा।

अगली खबर