रोजर्स कप 2019: राफेल नडाल का शानदार प्रदर्शन जारी, सेमीफाइनल में रखा कदम

स्पोर्ट्स
Updated Aug 10, 2019 | 17:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने रोजर्स कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी को हराया।

Rafael Nadal
राफेल नडाल  |  तस्वीर साभार: AP

मॉन्ट्रियल: स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने रोजर्स कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए क्वार्टरफाइनल में फैबियो फोगनिनी को मात दी। वर्ल्ड नंबर-2 नाडाल ने वर्ल्ड नंबर-7 फोगनिनी के खिलाफ एक सेट गंवाने के बाद वापसी की और 2-6 6-1 6-2 से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। उन्हें तीन सेट तक चले इस मुकाबले में जीत हासिल करने में दो घंटे लगे। फोगनिनी ने मोंटे कार्लोस मास्टर्स के सेमीफाइनल में नडाल को हराया था लेकिन इस मर्तबा वह ऐसा नहीं कर पाए। 

18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल का सेमीफाइनल में सामना हमवतन रोबटरे बाउतिस्ता अगुट या फ्रांस के गेल मोनफिल्स के खिलाफ हो सकता है। नडाल ने चार बार इस टूर्नामेंट का खिताब का जीता है। एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में स्पेनिश खिलाड़ी ने अब तक 380 मुकाबले जीते हैं। पिछले राउंड में जीत दर्ज करके उन्होंने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ा। सेमीफाइनल में पहुंचने बाद नडाल ने कहा, 'मैच उतार-चढ़ाव भरा रहा, लेकिन मुझे काफी सकारात्मक चीजें मिलीं। मैं लगातार बेहतर खेल रहा हूं।' 

फोगनिनी के अलावा कई शीर्ष वरीय खिलाड़ी डोमिनिक थिएम और एलेंक्जेंडर ज्वेरेव भी बाहर हो गए। ऑस्ट्रिया के थिएम को जहां रूस के आठवें वरीय दानिल मेदवेदेव से हार मिली तो वहीं तीसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव रूस के छठे वरीय कारेन खाचानोव से 74 मिनट में 3-6 3-6 से पराजित हो गए। 
 

अगली खबर