रोजर्स कप: सेरेना-नडाल फाइनल में पहुंचे, बोपन्‍ना कड़े संघर्ष के बाद हुए बाहर

स्पोर्ट्स
Updated Aug 11, 2019 | 13:40 IST | IANS

राफेल नडाल के प्रतिद्वंद्वी फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने चोटिल होने के कारण सेमीफाइनल में नाम वापस ले लिया और स्पेनिश खिलाड़ी को वॉकओवर मिला।

serena williams
सेरेना विलियम्‍स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विलियम्‍स ने मारी बाउजोकोवा को 1-6, 6-3, 6-3 से मात दी
  • नडाल को मोनफिल्‍स के चोटिल होने के कारण फाइनल में सीधी एंट्री मिली
  • बोपन्‍ना की जोड़ी को 7-6 (7-3), 7-6 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी

मॉन्ट्रियल: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल ने यहां जारी रोजर्स कप में अपने-अपने वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। अमेरिका की विलियम्स ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में एक सेट से पिछड़ने के बाद दमदार वापसी करते हुए चेक गणराज्य की मारी बाउजोकोवा को 1-6, 6-3, 6-3 से पराजित किया। विलियम्स ने अपने करियर में पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। 

23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता फाइनल में अब बिआन्का एंड्रेस्कू से भिड़ेगी। विलियम्स केवल एक बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में हारी हैं। उन्हें 2000 में मार्टिना हिंगिस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। दूसरी ओर, पुरुष एकल वर्ग में नडाल ने 51वीं बार किसी एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

नडाल के प्रतिद्वंद्वी फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने चोटिल होने के कारण सेमीफाइनल में नाम वापस ले लिया और स्पेनिश खिलाड़ी को वॉकओवर मिला। फाइनल में नडाल का सामना रूस के डेनिल मेदवेदेव के खिलाफ होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में केरन खाचानोवा को 6-1, 7-6 (6) से मात दी। 

बोपन्ना और शापोवालोव रोजर्स कप से बाहर

भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी युगल वर्ग के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई है। नीदरलैंड्स के रोबिन हासे और वेस्ले कूलहोफ ने बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी को एक कड़े मैच में 7-6 (7-3), 7-6 से मात दी। यह मैच 90 मिनट से भी अधिक समय तक चला। हासे और कूलहोफ टूर्नामेंट के फाइनल में खिताब के लिए स्पेन के मार्सेल ग्रानोलर्स और अर्जेटीना के होरासिया जेबालोस की जोड़ी से भिड़ेंगे। 

बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के बेनोइट पायरे और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के खिलाफ वॉकओवर मिला था। इससे पहले, बोपन्ना एवं शापोवालोव ने निकोला माहुत एवं एडौर्ड रोजर-वेसलिन की चौथी सीड फ्रेंच जोड़ी और काइल एडमंड एवं टेलर फ्रिट्ज को मात दी थी।

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर