CWG 2022: श्रीहरि नटराज ने पुरुषों की 100 मीटर बैकस्‍ट्रोक स्विमिंग स्‍पर्धा के फाइनल में जगह बनाई

Srihari Natraj in finals of 100m backstroke swimming: भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने पुरुषों की 100 मीटर बैकस्‍ट्रोक तैरीकी स्‍पर्धा के सेमीफाइनल में 54:55 सेकेंड्स में हीट पूरी की और वो चौथे स्‍थान पर रहे। उन्‍होंने सातवें स्‍थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई। नटराज मेडल इवेंट में दक्षिण अफ्रीका के पीटर कोएत्‍ज से स्‍पर्धा करेंगे, जो दोनों सेमीफाइनल में सबसे तेज तैराक रहे।

Srihari Nataraj
श्रीहरि नटराज 
मुख्य बातें
  • श्रीहरि नटराज ने 100 मीटर बैकस्‍ट्रोक स्‍पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया
  • सेमीफाइनल में श्रीहरि नटराज ने 54:55 सेकेंड्स में हीट पूरी की
  • 21 साल के श्रीहरि अपनी हीट में चौथे जबकि ओवरऑल सातवें स्‍थान पर रहे

बर्मिंघम: भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने पुरुषों की 100 मीटर बैकस्‍ट्रोक स्विमिंग स्‍पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। श्रीहरि ने सेमीफाइनल इवेंट में 54:55 सेकेंड्स के समय में हीट पूरी की। 21 साल के श्रीहरि नटराज अपनी हीट में चौथे और कुछ सातवें स्‍थान पर रहे। इस तरह उन्‍होंने रविवार को होने वाले मेडल इवेंट के लिए अपनी जगह पक्‍की की।

दक्षिण अफ्रीका के पीटर कोएत्‍ज दोनों सेमीफाइनल्‍स में सबसे तेज तैराक रहे। प्रतियोगिता के पहले दिन उन्‍होंने 53:67 सेकेंड्स में हीट पूरी की। बहरहाल, श्रीहरि नटराज की नजरें कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय स्विमर बनने पर टिकी होंगी। इससे पहले 2010 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पैरा-स्विमिंग इवेंट में प्रशांत कुमार ने ऐतिहासिक ब्रॉन्‍ज मेडल जीता था।

याद दिला दें कि पिछले साल टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में नटराज क्‍लासिफिकेशन ए हीट में तैराकी करने वाले पहले भारतीय बने थे। युवा तैराक ने पुरुषों की 100 मीटर बैकस्‍ट्रोक स्‍पर्धा में 54:31 सेकेंड्स के समय में हीट पूरी की और 27वें स्‍थान पर रहे थे। वैसे, कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में इससे पहले पुरुषों की 400 मीटर फ्रीस्‍टाइल हीट में कुशाग्र रावत सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सके। उन्‍होंने 3:57.45 के समय में हीट पूरी की और कुल 14वें स्‍थान पर रहे। साजन प्रकाश भी पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्‍पर्धा में आगे बढ़ने से चूक गए। 

अगली खबर