यूरो कप में बढ़ा रोमांच, सेमीफाइनल में इंग्लैंड और डेनमार्क की होगी टक्कर

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jul 04, 2021 | 14:33 IST

UEFA EURO 2020: यूरो कप में रोमांच दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इंग्लैंड और डेनमार्क ने क्वार्टर फाइनल जीत लिया है और अब दोनों टीमें सेमीफाइनल में टकराएंगी।

UEFA EURO 2020
इंग्लैंड ने यूक्रेन को करारी शिकस्त दी।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है
  • डेनमार्क ने भी सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है
  • दोनों टीमें अब एक-दूसरे से भिड़ेंगी

इंग्लैंड ने यूक्रेन को 4-0 से हराकर यूरो कप 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना शानदार फार्म में चल रही डेनमार्क टीम से होगा। 1992 यूरो चैंपियन डेनमार्क ने शनिवार रात क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इंग्लैंड के लिए कप्तान हैरी केन ने दो गोल किए जबकि हैरी मैक्वायर और जॉर्डन हेंडरसन ने एक-एक गोल किया।

केन ने अपनी टीम के लिए दूसरे और 50वें मिनट में गोल किया जबकि मैक्वायर ने 45वें तथा जॉर्डन ने 63वें मिनट में गोल कप अपनी टीम की जीत पक्की की। परिणाम के साथ, इंग्लैंड 1996 के बाद से अपने पहले यूरो सेमीफाइनल में पहुंच गया और अब घरेलू धरती पर इन-फॉर्म डेनमार्क का सामना करने के लिए वेम्बले स्टेडियम लौटेगा। डिफेंडर हैरी ने मैच के बाद कहा, यह एक अच्छा एहसास है। एक बड़े टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुंचा एक बड़ी उपलब्धि है। हमारे सामने एक और बड़ा मैच है और हम इस बार और आगे जाना चाहते हैं।

डेनमार्क ने चेक गणराज्य को हराया

डेनमार्क ने क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य को 2-1 से हराकर यूरोपीय चैंपियनशिप-यूरो 2020 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। डेनमार्क के लिए थॉमस डेलाने ने 5वें मिनट में और कैस्पर डोलबर्ग ने 42वें मिनट में गोल किया। पैट्रिक स्किक ने दूसरे हाफ की शुरूआत में 49वें मिनट में बढ़त को कम कर दिया, लेकिन अंतत: डेनमार्क जीत हासिल करने में सफल रहा।

डेनमार्क के पास गेंद पर कम कब्जा था।चेक गणराज्य ने 55 प्रतिशत समय तक गेंद पर कब्जा बनाए रखा जबकि डेन टीम सिर्फ 45 प्रतिशत समय तक गेंद पर कब्जा बनाए रख सकी। डेन टीम के निशाने पर हालांकि अधिक शॉट थे। चेक गणराज्य के खाते में पांच शॉट आए जबकि डेनिश टीम ने सात मौकों पर शॉट लगाए। सेमीफाइनल में पहुंचना उत्तरी यूरोपीय लोगों के लिए सुखद: आश्चर्य की बात है, जिन्होंने टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में कठिन समय से पार पा लिया था।

उनके स्टार खिलाड़ी क्रिश्चियन एरिक्सन की फिनलैंड के खिलाफ शुरूआती मैच में पिच पर कार्डियक अरेस्ट से लगभग मृत्यु हो गई थी लेकिन वह बच गए। वे पहले दो मैच भी हार गए थे। फिनलैंड के खिलाफ डेनिश टीम को 0-1 और बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से हार मिली थी।

अगली खबर