Varanasi Pan Wala: कोरोना का ऐसा खौफ, PPE किट में 'पान' बेच रहे जनाब

pan wala wearing ppe kit: कोरोना के कहर से दुनिया के कई देश परेशान हैं, भारत में भी इसका खासा असर दिखाई दे रहा है वहीं वाराणसी में एक पान वाला पीपीई किट पहनकर पान बेच रहा है।

A pan seller selling pan wearing ppe kit in varanasi up due to coronavirus
शहर में एक पान विक्रेता पीपीई किट पहनकर पान बेच रहा है (प्रतीकात्मक फोटो) 

धार्मिक नगरी वाराणसी (Varanasi) का जिक्र हो और उसमें पान (Pan) की बात ना आए ऐसा हो नहीं सकता है,देश दुनिया में जारी कोरोना संकट से वाराणसी भी अछूता नहीं है वहां भी कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है,इन्हीं हालातों के बीच अनलॉक 2.0 के तहत शहर में दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को फिर से खोल दिया गया है लेकिन वहां पर भी सारी दुकानदारी बेहद सतर्कता के साथ और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए की जा रही है, शहर में एक पान विक्रेता पीपीई किट (PPE Kit) पहनकर पान बेच रहा है जो खासी सुर्खियों में है।

यह पान की दुकान लंका-अस्सी मार्ग पर रविंद्रपुरी एरिया में स्थित है, जहां एक पान बेचने वाला पूरे दिन पीपीई किट पहनकर पान खाने वालों की इच्छा पूरी कर रहा है, पान बेचने वाले विशाल चौरसिया का कहना है कि कोरोना का कहर अब पहले से ज्यादा हो गया है। 

विशाल का कहना है कि घर परिवार को चलाना है और बच्चों को पालना है, मेरी आमदनी भी कम है साथ में सुरक्षा का भी ख्याल रखना है, इसलिए मैं पीपीई किट पहनकर ही दुकानदारी करता हूं हालांकि पूरी तरह से कवर होने के कारणा इसमें बहुत गर्मी लगती है परेशानी होती है पर बचाव जरुरी है और परिवार का भी ख्याल आता है इसलिए इसे पहनकर ही पान बेच रहा हूं।

पान के शौकीनों पर भी करते हैं सैनिटाजर का छिड़काव

उनका कहना है कि मैं सुबह दुकान को सैनिटाइज करता हूं और जैसे ही कोई कस्टमर दुकान पर आता है, उसपर भी सैनिटाजर का छिड़काव करता हूं, इसके बाद ही उसका पान लगाता हूं। पान विक्रेता विशाल बताते हैं कि वे पैसे और पान लेने वाले के हाथ तक को भी सैनिटाइज करते रहते हैं वहीं उनका कहना है कि वो अपने अन्य पान विक्रेता भाइयों को भी संदेश दे रहें हैं कि अगर पीपीई किट न पहन सकें तो मास्क, ग्लव्स और फेस शील्ड का सही से उपयोग कर दुकानदारी करें तभी वो खुद को और अपने ग्राहकों को सुरक्षित रख सकेंगे।
 

अगली खबर