[Viral Video] हाथी के बच्चे के कड़े सुरक्षा घेरे का वीडियो हो रहा वायरल, लोग कर रहे हैं खासा पसंद

elephant baby viral video: जंगल में हाथियों के एक झुंड में बेबी हाथी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसके कड़े सुरक्षा घेरे को दिखाया गया है।  

a video goes viral in which Strict security circles of elephant baby share by ias supriya sahu
ऐसा लगता है कि छोटे हाथी अपने छोटे दोस्तों के साथ लुका-छिपी ’का एक छोटा खेल खेल रहे हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter

security circles of elephant baby: जंगल की दुनिया भी अलग ही होती है वहां के अपने नियम कायदे हैं और अपने मिजाज, इंसान इसमें दखल देने की कोशिश करता रहता है लेकिन इस सबसे बेफिक्र उनका अलग ही संसार है, हाथियों के झुंड का एक मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल  हो रहा है, लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं,  इस वीडियो क्लिप में हाथियों का एक बड़ा परिवार दिखाई दे रहा है,हाथियों के इस झुंड में इनके बच्चे भी हैं जिनकी सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा जा रहा है  वीडियो क्लिप को ट्विटर पर एक आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने शेयर किया है।

तमिलनाडु के मुदुमलाई के जंगलों का ये वीडियो जिसमें दिख रहा है कि हाथियों का ये परिवार मुदुमलाई नेशनल पार्क और वाइल्डलाइफ सेंचुरी के जंगलों से गुजर रहा है, जिसमें दिख रहा है कि जितने भी बड़े हाथी हैं, वह चलते हुए छोटे हाथियों की किस तरीके से रक्षा कर रहे हैं।

IAS अधिकारी सुप्रिया साहू ने वीडियो को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, 'एक बड़ा और प्यारा हाथियों का परिवार मुदुमलाई के जंगलों में घूम रहे हैं। 

ऐसा लगता है कि छोटे हाथी अपने छोटे दोस्तों के साथ लुका-छिपी ’का एक छोटा खेल खेल रहे हैं, जो आसपास हैं। इससे यह भी पता चलता है कि माँ अपने बच्चों पर किस तरह से अपनी नज़दीकियाँ बनाये रखती हैं। हाथी के बच्चों की माताओं खासी अलर्ट होती हैं और वो हमेशा अपने बच्चों के लिए सुरक्षात्मक होते हैं, खासकर जब वे आकार और उम्र दोनों में छोटे होते हैं।

इस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है और खासी तादाद में इसे देखा जा रहा है और तमाम लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है और बहुत से लोगों ने इसे शेयर भी किया है। 

अगली खबर