अमेरिकी बाघ को हुआ कोरोना तो भारत में शख्स को हुई अपनी बकरियों की चिंता, पहना दिए मास्क

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में ब्रोंक्स चिड़ियाघर के अंदर एक बाघ के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की खबर सामने आई थी। इस बीच तेलंगाना नमें एक शख्स ने अपनी बकरियों को मास्क पहना दिए हैं।

Goats wearing masks amid corona virus
बकरियों को पहनाए मास्क  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमित हुआ था चिड़िया घर का बाघ
  • तेलंगाना के शख्स ने वायरस से बचाने के लिए बकरियों को पहनाए मास्क
  • लगातार बढ़ता जा रहा है कोरोना वायरस महामारी का कहर, जानवरों को भी संक्रमण का खतरा

नई दिल्ली: अमेरिका इस समय कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है जहां रोजोना हजारों की तादात में लोग संक्रमण का शिकार हो रहे हैं और लगातार अपनी जान भी गंवा रहे हैं। इंसान तो संक्रमण का शिकार हो ही रहे हैं लेकिन इसके साथ ही जानवरों के भी इससे प्रभावित होने का एक नया पहलू सामने आ चुका है। बीते दिनों अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में ब्रोंक्स नाम के चिड़ियाघर के अंदर बाघ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। इस बीच तेलंगाना के एक शख्स की अपनी बकरियों को महामारी से बचाने की कोशिश चर्चा में बनी हुई है।

अमेरिका में कोरोनोवायरस से बाघ के संक्रमित होने के बाद तेलंगाना के खम्मम जिले के कल्लूर मंडल के निवासी ए. वेंकटेश्वर राव ने कोविड -19 से बचाने के लिए अपनी बकरियों को मास्क पहना दिए हैं। इस बारे में बात करते हुए राव ने कहा, 'मेरे पास 20 बकरियां हैं और मेरा परिवार पूरी तरह से उन पर निर्भर है, हमारे पास खेती के लिए कोई जमीन नहीं है। कोरोनो वायरस के बारे में सुनने के बाद, जब भी मैं बाहर निकलता हूं तो मास्क जरूर पहनता हूं।'

इतना ही नहीं जब वेंकटेश्वर ने एक बाघ का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बारे में सुना तो उन्होंने मास्क को अपनी बकरियों के चेहरे पर भी बांध दिया।

वेंकटेश्वर ने कहा, 'कोविड -19 से अमेरिका में बाघ के संक्रमित होने के बारे में सुनने के बाद मैंने अपने बकरियों के मुंह पर मास्क बांधना शुरू कर दिया है। चूंकि मैं खुद मास्क पहनता हूं, इसलिए मैंने अपनी बकरियों को भी मास्क पहनाने का फैसला किया।'

गौरतलब है कि 3 दिन पहले, नादिया नाम के एक चार साल के मलय टाइगर के न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स चिड़ियाघर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

अगली खबर