'पति बहुत प्‍यार करता है, नहीं करना इसके साथ', महिला ने ये कहकर मांगा तलाक, कोर्ट भी हैरान

UP news: यूपी के संभल में एक महिला ने यह कहते हुए शर‍िया अदालत में तलाक के लिए अर्जी दी कि पति उसे बहुत प्‍यार करता है और इन सबसे उसका दम घुट रहा है।

'पति बहुत प्‍यार करता है, नहीं करना इसके साथ', महिला ने ये कहकर मांगा तलाक, कोर्ट भी हैरान
'पति बहुत प्‍यार करता है, नहीं करना इसके साथ', महिला ने ये कहकर मांगा तलाक, कोर्ट भी हैरान  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • यूपी के संभल से एक अजीब मामला सामने आया है
  • एक महिला तलाक के लिए शरिया कोर्ट में अर्जी दी
  • जो वजह उसने बताई, उसे सुन मौलवी भी हैरान रह गए

संभल : भला कौन पत्‍नी नहीं चाहती कि उसका पति उसे खूब प्‍यार करे। लेकिन उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक अजीब मामला सामने आया है, जहां पत्‍नी को पति का प्‍यार दमघोंटू लगता है और इसलिए वह उसके साथ रहने को तैयार नहीं है। यहां तक कि इसी आधार पर उसने पति से तलाक की अर्जी भी शर‍िया कोर्ट में दायर कर दी है, जिससे देखकर मौलवी भी चकरा गए।

यह मामला यूपी के संभल जिले का है, जहां महिला ने शादी के 18 महीने बाद ही यह कहते हुए पति से तलाक के लिए शरिया कोर्ट में अर्जी दी कि पति उससे कभी झगड़ा नहीं करता, बल्कि उसे बहुत प्‍यार करता है। यहां तक कि अगर वह कोई गलती करे तो भी पति माफ कर देता है और उसकी हर बात को मुस्‍कुराकर मान लेता है। घर के कामकाज में भी वह उसका हाथ बंटाता है और कभी-कभी तो उसके खाना भी बनाता है।

'दमघोंटू लगता है पति का प्‍यार'

महिला का कहना है कि पति के इस व्‍यवहार की वजह से वह निराश है और अपनी शादीशुदा जिंदगी में घुटन महसूस कर रही है। इसलिए वह उसके साथ नहीं रहना चाहती और तलाक चाहती है। शरिया अदालत के मौलवियों के समक्ष जब महिला ने तलाक के लिए ये वजहें बताई तो वे भी चकरा गए। उन्‍होंने महिला के पति का भी पक्ष सुना, जिसने अदालत में कहा कि वह अपनी पत्‍नी से बहुत प्‍यार करता है और हमेशा उसकी खुशी चाहता है।

दोनों पक्षों को सुनने के बाद शरिया अदालत ने महिला की अर्जी को खारिज कर दिया। लेकिन महिला भला कहां मानने वाली थी। वह इस मामले को लेकर गांव की पंचायत में गई। वहां भी महिला की दलीलें सुन लोग अचरज में पड़ गए। पंचायत ने यह कहते हुए मामले में हस्‍तक्षेप से इनकार कर दिया कि यह उसके क्षेत्राधिकार के अंतर्गत नहीं आता। फिलहाल दोनों को आपस में सुलह करने की सलाह दी गई है।

अगली खबर