पहले पिता की मौत, फिर पति से तलाक, अब इस काम के लिए महिला ने छोड़ दी 40 लाख रुपए की नौकरी

ब्रिटेन की रहने वाली इस महिला का नाम क्लेयर बर्टन है। हाल ही में उसने 40 लाख रुपए की कॉरपोरेट जॉब छोड़ दी और क्लीनर का काम शुरू कर दिया है। महिला का कहना है कि इस काम को करने में उसे काफी खुशी मिलती है।

Britain Women Left 40 Lakh Rupees Job and Become a Cleaner
महिला ने छोड़ दी 40 लाख रुपए की नौकरी  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बेहद दर्दभरी है ब्रिटेन की रहने वाली महिला की कहानी
  • 2017 में लीवर कैंसर से पिता की मौत हो गई
  • 2018 में पति से तलाक हो गया

इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसने दुख ना झेला हो। किसी-किसी के साथ तो एक के बाद एक ऐसी घटना घटती है जिसके बारे में सुनकर लोगों को अपना दुख कम लगने लगता है। लेकिन, कहते हैं ना दुख कितना भी बड़ा हो एक ना एक समय के बाद वो खत्म हो ही जाता है। समय के साथ हर जख्म और दर्द भर जाते हैं और लोग एक नई जिंदगी की शुरुआत करते हैं। ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। पहले पिता की मौत हुई, फिर किसी कारण पति से तलाक हो गया। लेकिन, अब अपनी खुशी के लिए उसने 40 लाख रुपए की नौकरी छोड़ दी। ये बात सुनकर भले ही आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है। तो आइए, जानते हैं क्या है ये दिलचस्प मामला...

जानकारी के मुताबिक, ब्रिटेन की रहने वाली इस महिला का नाम क्लेयर बर्टन है। हाल ही में उसने 40 लाख रुपए की कॉरपोरेट जॉब छोड़ दी और क्लीनर का काम शुरू कर दिया है। महिला का कहना है कि इस काम को करने में उसे काफी खुशी मिलती है। उन्होंने कहा कि यह फैसला उनके करियर का सबसे अच्छा कदम है। फिलहाल, वह 6 लोगों के यहां यह काम कर रही है। क्लेयर का कहना है कि कॉरपोरेट जॉब में ईमेल लिखने से यह काम करना काफी अच्छा लग रहा है और यह दुनिया बिल्कुल अलग है। 

दो घटनाओं से सदमे में चली गई थी क्लेयर

'द सन' के मुताबिक, क्लेयर ने यह काम इंस्टाग्राम यूजर मिसेज हिंच को देखने के बाद शुरू किया। उन्होंने बताया कि साल 2001 में उन्होंने कॉरपोरेट जॉब शुरू की। उसी दौरान उनकी मुलाकत डेव से हुई। दोनों में नजदीकियां बढ़ी और साल 2003 में दोनों ने शादी कर ली। 2017 में उन्हें प्रमोशन मिला और सैलरी 40 लाख रुपए हो गई। लेकिन, उसी साल लीवर कैंसर से पिता की मौत हो गई। इतना ही नहीं एक साल बाद यानी 2018 में डेव से उनका तलाक हो गया। बैक टू बैक दो घटनाओं से उन्हें गहरा झटका लगा और वह सदमे में चली गई। क्लेयर ने बताया कि उस वक्त ऐसा लग रहा था कि मेरी दुनिया खत्म हो गई। काफी समय तक मैं अकेली रही। मुझे काम में मजा नहीं आ रहा था। 2019 में एक गाइड की मदद से मैं सदमे से उबर पाई। इसके बाद मैंने नौकरी छोड़ने का फैसला किया और साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया। 

अगली खबर