कोरोना वायरस का ऐसा खौफ, डंडे में कैंची लगाकर बाल काट रहा है नाई,सामने आया ये Viral Video

चीन समेत तमाम देशों के लिए घातक बन चुके कोराना वायरस की दहशत ऐसी है कि लोग संक्रमण से बचने के लिए कुछ भी कर रहे हैं ताकि इस भयानक बीमारी से बचा जा सके। 

hair dresser_china viral video
वीडियो में दिख रहा है कि कैसे नाई स्टिक की मदद से लोगों के बाल काट रहा है  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: चीन में महामारी का रुप ले चुका कोरोना वायरस वहां 3 हजार से ज्यादा जान ले चुका है और हजारों की तादात में लोग इससे संक्रमित हैं, चीन सरकार इससे निपटने की पुरजोर कवायद में जुटी है। वहीं संक्रमण से बचने के लिए लोग कई तरीके के उपाय कर रहे हैं इसमें लोगों से मिलने जुलने से परहेज करने के साथ ही कई तरीके के सुरक्षात्मक कदम उठाए जा रहे हैं।

चीन का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक सैलून में लोग बाल कटवाते दिख रहे हैं। यहां तक तो ठीक है लेकिन नाई बाल काटने वालों के बाल उन्हें हाथ से पकड़कर नहीं काट रहा है बल्कि इसके लिए वो एक डंडे (Stick) की मदद ले रहा है। यानि वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति के बाल नाई स्टिक में कैंची लगाकर खासी दूर से काट रहा है। 

वहीं दूसरे कस्टमर के बालों की स्टाइलिंग की जा रही है वो भी स्टिक की मदद से वहां का नाई अच्छी खासी दूरी से कर रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहे हैं हांलाकि ये सारी कवायद संक्रमण से बचने की है लेकिन लोग इसके मजे ले रहे हैं।

 

 

इस वीडियो को Farhang F. Namdar नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है जिसे खासा देखा जा रहा है। वहीं भारत की बात करें तो देश में अब तक कोरोना वायरस के 29 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, इनमें 16 इटली के पर्यटक भी शामिल हैं। इन 29 मामलों में केरल के वे तीन लोग भी शामिल हैं जिनमें पिछले महीने इसके संक्रमण की पुष्टि हुई थी और स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है। 

कुल 3,542 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 29 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 92 नमूनों की जांच प्रक्रिया में है और 23 नमूनों की फिर से जांच की जा रही है।  कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली में पांचवीं क्लास तक के स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है। 

वीडियो साभार- Farhang F. Namdar_Twitter

अगली खबर