Lockdown:यहां सरकार ने सिंगल लोगों को दी सलाह- लॉकडाउन में  खोजें अपने लिए 'सेक्स पार्टनर'!

find sex buddy in lockdown: डच सरकार ने सिंगल पुरुषों और महिलाओं को कोरोनोवायरस लॉकडाउन के लिए एक 'सेक्स ब्वॉय' खोजने की एडवाइज दी है।

Representational Image
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के प्रकोप से दुनिया के तमाम मुल्क जूझ रहे हैं और कई देशों में लॉकडाउन भी लागू है वहीं इस सबके बीच डच सरकार ने एकल पुरुषों और महिलाओं को कोरोनोवायरस लॉकडाउन के लिए 'सेक्स ब्वॉय' खोजने की सलाह दी है। नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट (RIVM) ने कहा कि महामारी के दौरान अंतरंगता चाहने वाले एकल लोगों को एक अन्य व्यक्ति के साथ एक व्यवस्था में आना चाहिए।

इसमें चेतावनी भी दी है कि दोनों को शारीरिक अंतरंगता से बचना चाहिए अगर संदेह है कि वे नोवेल कोरोनोवायरस से संक्रमित हैं।यह सलाह 14 मई को जारी गाइडलाइन में दी गई थी, कहा जा रहा है कि कि लॉकडाउन में लोग घरों में हैं और इस कारण सेक्स को ज्याद तरजीह दे रहे हैं।

इस गाइडलाइन्स में यह भी कहा गया है कि उनके पार्टनर लॉकडाउन के दौरान जितने कम व्यक्तियों से मिलेंगे, कोरोना संक्रमण का खतरा उतना ही कम होगा।अपने पार्टनर के कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में जानकारी हासिल करना जरूरी है।

हालांकि आलोचना के बाद डच सरकार ने सफाई दी और साफ किया कि उन्होंने सेक्स की सलाह नहीं जारी की थी, इसे गलत तरीके से लोग देख रहे हैं। नीदरलैंड में लॉकडाउन को लागू किया गया है वहां ऐसा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किया गया है साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का फॉलो करने की भी सलाह दी जा रही है।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अब तक नीदरलैंड में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 43,880 है, जबकि 159 लोग रिकवर हुए हैं, देश में कोरोना संक्रमण के चलते 5,662 मौतें हुई हैं।

अगली खबर