ईश्वर की माया! गर्भवती महिला फिर से हो गई गर्भवती

कभी-कभी लोगों के जीवन वह हो जाता है जिसकी हम कल्पना भी नहीं करते हैं। एक गर्भवती महिला अपनी गर्भवास्था के दौरान फिर से गर्भवती हो गई। ऐसा होता नहीं है। आप इसे ईश्वर की माया भी कह सकते है।

God's maya! pregnant woman got pregnant again
प्रेग्नेंट महिला हुई प्रेग्नेंट (तस्वीर-istock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कुछ महीने पहले गर्भपात होने के बाद गर्भवती हुई महिला।
  • फिर चेकअफ के लिए डॉक्टर के पास गई।
  • पता चला कि वह गर्भवती होने के कुछ दिन बाद फिर गर्भवती हो गई।

एक महिला ने शेयर किया है कि कैसे वह पहले से ही गर्भवती थी। फिर उसी दौरान गर्भवती हो गई। उनसे बताया कि अपनी दो बेटियों को एक दूसरे से पांच दिन के अंतराल पर गर्भ धारण किया। अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया के सैन पाब्लो के ओडालिस और एंटोनियो मार्टिनेज ने पाया कि वे नवंबर 2020 में एक बच्चे की उम्मीद कर रहे थे। इससे कुछ महीने पहले गर्भपात होने के बाद वे बहुत खुश थे।

अलग-अलग समय पर गर्भवती हुई

जब वे कुछ हफ्तों के बाद चेकअप के लिए गए, तो दंपति को पता चला कि ओडालिस वास्तव में दो बच्चों की उम्मीद कर रहा था, जो एक ही सप्ताह में अलग-अलग समय के दौरान गर्भ धारण किए थे। इस दुर्लभ घटना को सुपरफेटेशन के तौर पर जाना जाता है जिसमें एक प्रारंभिक गर्भावस्था के दौरान दूसरी, नई गर्भावस्था होती है। दूसरा पहली गर्भावस्था के दिनों या हफ्तों बाद भी हो सकता है।

दोनों बच्चे एक जैसे दिखते हैं

बच्चे पिछले साल 10 अगस्त को आए। लिलो, जिसे पहले गर्भ धारण किया गया था, वह भी पहले पैदा हुई। मां का कहना है कि उनकी बेटी लिलो और इमेल्डा इतना समान दिखती हैं कि उन्होंने और एंटोनियो को पहचानने में गलती हो जाती है।

वे जुड़वां हैं, लेकिन तकनीकी रूप से जुड़वां नहीं हैं

ओडलिस को LADbible द्वारा यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि मैं सिर्फ इतना कहता हूं कि वे जुड़वां हैं, लेकिन बहुत सारे लेख पढ़ने के बाद मुझे पता है कि वे तकनीकी रूप से जुड़वां नहीं हैं, लेकिन यह लोगों के लिए सिर्फ भ्रमित करने वाला है इसलिए मैं उन्हें 'हां, वे जुड़वां हैं।' वे तकनीकी रूप से समान भी नहीं हैं, लेकिन हर कोई सोचता है कि वे हैं। वे निश्चित रूप से एक जैसे दिखते हैं।

माँ ने कहा कि जब मैंने उन्हें पकड़ा और पता चला कि वे ठीक हैं, तो मैं भावना को एक्सप्लेन भी नहीं सकती। मैं अपने परिवार और अपने पति से प्यार करती हूं, लेकिन मैंने कभी इस तरह के प्यार और खुशी का अनुभव नहीं किया।

ये भी पढ़ें- गर्भवती महिलाओं को गंभीर बीमारी से बचाने में टीका अहम, नहीं बढ़ता समय पूर्व प्रसव का खतरा, जानें क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

अगली खबर