'कोरोना' जैसी घातक बीमारी से बचने के लिए मुंबई पुलिस ने जारी किया 'राशिफल'

कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार के जारी लॉकडाउन का उल्लंघन लोग खूब कर रहे है, इस बारे में मुंबई पुलिस ने अनूठी पहल की है और इस बारे में एक ट्वीट किया है।

HOROSCOPE
मुंबई पुलिस ने जारी किया 'राशिफल' (प्रतीकात्मक फोटो) 

देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है ऐसे में लॉकडाउन जैसे उपाय अपनाने के लिए सरकारा को मजबूर होना पड़ा है लेकिन इसके बाद भी लोग इसको लेकर सीरियस नहीं हो रहे हैं और क्या मुंबई..क्या दिल्ली हर छोटे बड़े शहरों से लॉकडाउन के उल्लंघन की तस्वीरें सामने आ रही हैं, और पुलिस और एजेंसियां ऐसे लोगों को समझा भी रहे हैं।

लेकिन ये भारत है यहां कई लोगों को नियमों के उल्लंघन में ही खासा आनंद मिलता है और वो जमकर नियमों का उल्लंघन करने में आगे रहते हैं इसकी कई तस्वीरें भी अभी सामने आईं हैं जब लोग लॉकडाउन  के बाद भी सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आए।

वहीं मुंबई पुलिस ने इससे निपटने का शानदार तरीका निकाला है उसने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है जिसमें सभी 12 राशियों के भविष्यफल के बारे में लिखा है। 

लोग मुंबई पुलिस के इस कदम की खासी तारीफ कर रहे हैं और उम्मीद जता रहे हैं कि इससे शायद लोगों को कुछ सबक मिले और वो लॉकडाउन का पालन सही प्रकार से करें।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रिमित लोगों की संख्या 100 के पार हो चुकी है और दो लोगों की जान भी जा चुकी है, ऐसे में राज्य सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगा रखा है लेकिन हालांकि, इस दौरान भी कुछ लोग बेवजह घर से बाहर निकलकर सड़क पर घूम रहे हैं, इसे लेकर पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है ऐसा एक वीडियो सामने आया है। 

मुंबई में लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों को पुलिस सजा दे रही है लोग इस वीडियो में पुलिस की सख्ती की तारीफ भी कर रहे हैं और कह रहे हैं कि नियम ना मानने वालों के साथ ऐसा ही होना चाहिए। 

अगली खबर