कैंसर पीड़ित पिता को पुलिस ने 400 किमी दूर पहुंचाईं दवाइयां, नोएडा में फंसा था मरीज का बेटा

Cops Delivers Cancer Medicines: पुलिस ने नोएडा में फंसे एक बेटे के कैंसर पीड़ित पिता के लिए 400 किलोमीटर दवा पहुंचाई।

police
सांकेतिक फोटो 

नोएडा: लॉकडाउन में फंसे लोगों की पुलिस हर संभव मदद करने की कोशिश कर रही है। देश में कहीं पुलिस बेसहारा लोगों का खाना मुहैया करा रही है तो कहीं परेशानी से जूझने वालों की मुसीबत में साथ दे रही है। ऐसा ही एक वाकया उत्तर प्रदेश में भी सामना आया है जहां पुलिस ने सिर्फ एक ट्वीट पर कैंसर पीड़ित शख्स के लिए नोएडा से 400 किलोमीटर दूर कन्नौज दवा पहुंचा दी।  कन्नौज में रहने वाले कैंसर मरीज का बेटा लॉकडाउन के चलते नोएडा में फंसा था। ऐसे में जब दवाइयां खत्म हो गईं तो मरीज के बेटे के दोस्त ने ट्वीट कर दिया जिसपर पुलिस मदद को आगे आई। 

बेटा नोएडा के सेक्टर-128 में फंसा हुआ था

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कन्नौज के पालपुर गांव में कैंसर मरीज फूल सिंह को दवा की आवश्यकता थी जो स्थानीय स्तर पर उपलब्ध नहीं थीं। फूल सिंह का बेटा गौतम नोएडा के सेक्टर-128 में फंसा हुआ था। बेटा बहुत परेशान था। उसके साथी ने इस समस्या को ट्वीट कर दिया। इस ट्वीट को संज्ञान में लेकर डायल-112 ने पड़ताल की। इसके बाद पुलिस 400 किलोमीटर दूर फूल सिंह के दरवाजे पर दवा लेकर पहुंच गई। पुलिस को पालपुर गांव तक पहुंचाने में आठ घंटे का वक्त लगा।

'डिलीवरी की पुष्टि के लिए तस्वीर भेजी' 

पुलिस उपायुक्त (यातायात) राजेश एस ने कहा कि उन्होंने दवाओं की के लिए निकटतम पुलिस पीआरवी वैन को निर्देश दिया। ऑफिसर ने कहा, 'पीआरवी कमांडर गौरव यादव ने मरीज के बेटे से दवाई की पर्ची ली और सेक्टर 128 के एक स्टोर से दवाएं खरीदीं। उसके बाद दवाइयों को एक अन्य पुलिस वाहन को सौंप दिया गया जो लखनऊ जा रहा था।' पुलिस वाहन लखनऊ की ओर चल दिया और फिर कन्नौज पुलिस से संपर्क किया। वहां के अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे शाम 5 बजे के आसपास यमुना एक्सप्रेसवे पर निर्धारित स्थान से दवा लें। स्थानीय पुलिस ने हमें डिलीवरी की पुष्टि करने के लिए एक तस्वीर भी भेजी।'

अगली खबर