ठेके के बाहर शराब बेचता नजर आया पुलिसकर्मी, जमकर वायरल हो रहा VIDEO

Delhi Policeman Viral Video: एक पुलिसकर्मी का ठेके के बाहर पैसे लेकर शराब देने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Viral video
Video Grab  

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब की दुकानें खुलीं तो लोग इस कदर टूट पड़े कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं। कई राज्यों में शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिलीं। लोग सुबह से ही शराब की दुकानों के बाहर लाइन लगाने लगे। इस दौरान कई राज्यों से शराब की कालाबाजारी की भी खबरें सामने आईं। लेकिन इस बीच दिल्ली का एक ऐसा वी़डियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर हर कोई हैरान है। यहां एक पुलिसकर्मी ठेके के बाहर पैसे लेकर शराब बेचता दिखा। वायरल वीडियो दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके का है।

पुलिसकर्मी को किया गया सस्पेंड

वीडियो में नजर आ रहे पुलिसकर्मी का नाम सतपाल है। वीडिया वायरल होने के बाद कॉन्स्टेबल सतपाल के खिलाफ सख्स एक्शन लिया गया है। कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कॉन्स्टेबल सतपाल एक ठेके के बाहर हाथ में शराब की बोतलें पकड़ा खड़ा है। वहां पर काफी संख्या में लोग मौजूद हैं। तभी एक शख्स कॉन्स्टेबल के नजदीक आकर खड़ा हो जाता है और कुछ बात करने लगता है। इसके बाद वह शख्स चुपके से कॉन्स्टेबल के हाथ में पैसे थमाकर शराब की बोतलें लेकर चला जाता है। 

शराब के लिए ई-टोकन सिस्‍टम लागू

दिल्‍ली में शराब की दुकानों पर ई-टोकन सिस्‍टम लागू है। इसके जरिए बिना लाइन में लगे मनपसंद शराब खरीदने के लिए एक टाइम-स्‍लॉट बुक किया जा सकता है। दिल्‍ली सरकार ने यह व्‍यवस्‍था शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतारें लगने और वहां लोगों के सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न करने के बाद शुरू की थी। यह ई-टोकन पंजीकृत लोगों के मोबाइल फोन पर भेजा जाता है। हालांकि, शराब खरीदनेवालों का कहना है कि ई-टोकन सिस्टम सही से काम नहीं कर रहा है। दिल्ली सरकार ने शहर में शराब की करीब 200 दुकानों को खुलने की मंजूरी दी थी।

अगली खबर