इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ लोग कर रहे PM नरेंद्र मोदी को फॉलो, ओबामा-ट्रंप से हैं काफी आगे

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 13, 2019 | 18:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Narendra Modi on Instagram: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले विश्व के सबसे बड़े नेता बन गए हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 30 मिलियन यानी 3 करोड़ फॉलोवर्स हो गए हैं।

Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के 30 मिलियन फॉलोवर्स हो गए हैं
  • इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले सबसे बड़े नेता बने मोदी
  • ट्विटर पर PM नरेंद्र मोदी के 50.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं

नई दिल्ली: ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अन्य वैश्विक नेताओं की तुलना में इंस्टाग्राम पर भी बढ़ी है। इस मंच पर मोदी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता हैं और उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को 30 मिलियन (3 करोड़) लोग फॉलो करते हैं।

इंस्टाग्राम पर मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ-साथ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी आगे हैं। मोदी विश्न के एकमात्र नेता हैं, जिनके इंस्टाग्राम अकाउंट के 30 मिलियन फॉलोवर्स हैं। डोनाल्ड ट्रंप के वर्तमान में 14.9 मिलियन फॉलोवर्स हैं जबकि बराक ओबामा के इंस्टाग्राम पर 24.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

सितंबर में मोदी के ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या 50 मिलियन को पार कर गई है। पीएम मोदी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से लगातार जुड़े रहते हैं। वो इंस्टाग्राम पर खूब वीडियो और फोटोज शेयर करते हैं।

ट्रंप के ट्विटर पर 65.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं, जबकि ओबामा 109 मिलियन फॉलोवर्स के साथ शीर्ष पर हैं।

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी के इंस्टाग्राम पर 30 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हो गए हैं। वह अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ-साथ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा से आगे इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता हैं।'
 

अगली खबर