...जब शाहीन बाग में प्रदर्शकारियों ने शवयात्रा के लिए खोल दिया बैरिकेड, दिया रास्ता 

शाहीन बाग में नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए तकरीबन दो महीने हो रहे हैं, इसके इतर रविवार को एक शवयात्रा को देखकर प्रदर्शकारियों ने बैरिकेड खोल दिए और रास्ता दिया।

Protestors allowed a funeral procession to pass through a road in Shaheen Bagh Delhi
 जारी प्रदर्शन के चलते दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाली सड़क बंद पड़ी हुई है  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: शाहीन बाग में लंबे समय से लगातार नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध किया जा रहा है। शाहीन बाग में तो प्रदर्शन करते हुए तकरीबन दो महीने होने वाले हैं, इस प्रदर्शन के चलते स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं नोएडा से दिल्ली जाने वालों को भी भारी दिक्कतें पेश आ रही हैं।

वहां जारी प्रदर्शन के चलते दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाली सड़क बंद पड़ी हुई है। संडे को शाहीन बाग से एक शव यात्रा निकलने के दौरान प्रदर्शनकारियों ने रास्ता खाली कर दिया और शवयात्रा को वहां से निकलने दिया। 

दरअसल शाहीन बाग एरिया में किसी हिन्दू का निधन हो गया था, जिसके बाद मृतक के परिजन शव यात्रा लेकर वहां से आगे जाने के लिए प्रदर्शनस्थल पहुंचे तो प्रदर्शनकारियों ने आगे बढ़कर बैरिकेड खोल दिए जिससे शवयात्रा आगे बढ़कर वहां से निकल सकी। 

 

 

इस बारे में एक प्रदर्शनकारी ने कहा, 'हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और जुलूस को गुजरने की अनुमति देकर, हमने कुछ भी असामान्य नहीं किया है। हमने बसों और एम्बुलेंसों को भी अनुमति दी है।'

गौरतलब है कि शाहीन बाग में प्रदर्शन के चलते नोएडा से दिल्ली जाने वालों को भी भारी ,दिक्कतें पेश आ रही हैं।

इन्हीं सारी बातों को लेकर हाल ही में लोगों का आक्रोश फूट गया था और स्थानीय लोगों के एक ग्रुप ने नोएडा को कालिंदी कुंज से जोड़ने वाली सड़क से अवरोधक हटाने की मांग को लेकर दिल्ली के शाहीनबाग में सीएए विरोधी धरना स्थल के निकट प्रदर्शन किया था।

 

अगली खबर