'बाहर टहलने जा रहा हूं.....' पत्नी को झूठ बोलकर यूक्रेन पहुंच गया पति, अब बताई वजह

रूस और रूक्रेन के बीच जारी युद्ध में कई अलग-अलग तरह के मामले भी देखने को मिल रहे हैं। ताजा मामला एक ऐसे शख्स का है जो अपनी पत्नी से झूठ बोलकर यूक्रेन चले गया।

Russia Ukraine War Man’s lie to wife before going to fight in Ukraine
'टहलने जा रहा हूं..'पत्नी को झूठ बोलकर यूक्रेन पहुंच गया पति (Photo- The Sun) 
मुख्य बातें
  • पत्नी को झूठ बोलकर यूक्रेन पहुंच गया पति
  • बड़ी संख्या में ब्रिटिश नागरिक पहुंच रहे यूक्रेन, कर रहे हैं यूक्रेनी सैनिकों की मदद
  • रूसी सेना को सबक सिखाना चाहते हैं कई ब्रिटिश नागरिक

Russia Ukraine News: रूस और यूक्रेन की जंग के 10 दिन पूरे हो चुके हैं। लाखों की संख्या में लोग युद्धग्रस्त देश को छोड़कर दूसरे देशों में शरण ले रहे हैं। इस बीच एक ऐसे शख्स की कहानी सामने आई है, जो पत्नी से झूठ बोलकर सीधे यूक्रेन पहुंच गया। दरअसल एक ब्रिटिश पूर्व स्नाइपर ने अपनी पत्नी से कहा कि वह बर्डवॉचिंग के लिए बाहर जा रहा है, लेकिन वह वास्तव में रूसी आक्रमण के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेन की मदद करने के लिए निकला था। इन दिनों दर्जनों ब्रिटिश युद्ध के नायक - जिनमें डैड और ग्रैंडडैड तक शामिल हैं वो व्लादिमीर पुतिन की सेना से मोर्चा लेने के लिए यूक्रेन आ रहे हैं।

फ्लाइट पकड़कर पहुंच गया यूक्रेन

यह शख्स भी उन्हीं में से एक हैं। शख्स ने अपनी पत्नी को कहा कि वह टहलने के निकल रहा लेकिन फ्लाइट पकड़कर यूक्रेन जा पहुंचा। एक दशक तक सेना में सेवा देने वाले एक स्नाइपर विरल के दो बच्चे हैं। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, विरल ने बताया, 'जब मैं उसे बताऊंगा कि मैं कहां हूं, तो वह घबरा जाएगी। जब मैं यूक्रेन में हूं तो मैं उसे फोन करूंगा और समझाऊंगा। मुझे लगता है कि लोगों को, अगर वे कर सकते हैं, तो आगे आकर संकट की इस घड़ी में यूक्रेन का समर्थन करना चाहिए।'

रूस के खिलाफ लड़ना चाहते हैं अमेरिकी नागरिक, यूक्रेन की सेना के लिए किया आवेदन, कई को युद्ध का अनुभव

दो बच्चों के पिता हैं विरल

विरल ने बताया, 'मैंने गिरवी का भुगतान कर दिया है, मेरे दो बच्चे बड़े हो गए हैं। मैंने वही किया है जो मुझे एक पति और पिता के रूप में करना चाहिए था। मेरे पास मेरे और मेरे दूरबीन के साथ मेरा दायरा है। यूक्रेनी को अनुभव की आवश्यकता है और मेरे पास। मैं वापस बैठकर इस युद्ध को नहीं देख सकता था।' विरल सीमा पर एक और ब्रितानी सेना की वर्दी में था।

कई ब्रिटिश नागरिक जा रहे हैं यूक्रेन

सीमा पर एक वयोवृद्ध ने कहा: 'बहुत सारे ब्रितानी आ रहे हैं। कुछ के पास सैन्य अनुभव भी नहीं है, लेकिन वे महसूस करते हैं कि यूरोप का भविष्य दांव पर लगा है। बिना अनुभव के साहसी वयोवृद्ध और स्वयंसेवक मैनचेस्टर, ल्यूटन, स्टैनस्टेड और ईस्ट मिडलैंड्स हवाई अड्डों से उड़ान भर रहे हैं। पश्चिम लंदन के 46 वर्षीय  मैथ्यू ग्रीन ने उड़ान भरने से पहले अपनी किट के साथ पोज़ दिया। 50 वर्षीय हार्वे हंट को युद्ध क्षेत्र में जाने से पहले ब्रिस्टल से रेज़ज़ो के लिए टिकट बुक कर ली है। रॉयल आर्टिलरी में गनर के रूप में काम करने वाले पूर्व लॉरी ड्राइवर ने कहा: 'मैं अपने जीवन के साथ बहुत कुछ नहीं कर रहा हूं और मैं मदद करना चाहता हूं।'

Ukraine की 'ब्यूटी क्वीन' सेना में हुईं शामिल, रूस से युद्ध के लिए उठाई बंदूक उठाई! देखें PHOTOS

अगली खबर