Mask Rakhi : बहन ने पहनाई मास्क वाली राखी, भाई ने बदले में ये दिया, VIRAL VIDEO

Mask Rakhi : कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के बीच बहन ने अपने भाई हो राखी वाला मास्क पहनाया। भाई ने भी बहन की रक्षा के लिए सेनिटाइजर गिफ्ट किया।

Sister Put on Mask Rakhi, brother gave gift Sanitizer in return, VIRAL VIDEO
बहन ने भाई को पहनाया मास्क वाली राखी  |  तस्वीर साभार: YouTube

Mask Rakhi : कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के बीच रक्षाबंधन का त्योहार देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सावधानियां जरूरी है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के प्रत्येक संबोधन में लोगों से अपील की कि जरूरत पड़ने ही घरों से निकलें। जब भी घरों से निकलें तो मास्क लगाएं अगर मास्क नहीं लगा सकते हैं तो अपने मुंह पर गमछा लपेटें। ऐसा सोशल मैसेज राखी के दिन सोशल मीडिया और यूट्यूब पर वायरल हो रहा है।

एक बहन अपने भाई को राखी बांधती है। राखी बांधने से पहले अपने भाई की आरती उतारती है, तिलक लगाती है उसके बाद हाथ में नारियल देती है। पानी छिड़कर अपने भाई की रक्षा घेरा बनाती है। फिर मिठाई खिलाती है। मिठाई खिलाने के बाद राखी हाथ में पहनने के बदले भाई के मुंह पर मास्क वाली राखी पहनाती है। ताकि उसका भाई कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा रहे। भाई भी अपनी बहन की रक्षा के लिए गिफ्ट में सेनिटाइजर देता है। नीचे आप वीडियो में देख सकते हैं।

गौर हो कि देश में कोविड-19 के एक दिन में 52,972 मामले सामने आने के बाद सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 18 लाख के पार पहुंच गए जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 11.86 लाख से अधिक हो गई है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक भारत में अब तक कोविड-19 के लिए दो करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक अपडेट डेटा के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 18,03,695 हो गए जबकि बीमारी से एक दिन में 771 और लोगों के दम तोड़ने के बाद कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 38,135 हो गई है। वहीं, संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 11,86,203 हो गई है जबकि देश में 5,79,357 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं और उनका इलाज चल रहा है। डेटा के मुताबिक कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर 65.44% हो गई है जबकि मृत्यु दर घटकर 2.11% रह गई है।

अगली खबर