इसे कहते हैं मोहब्बत, कैंसर से जुझ रही पत्नी को बचाने के लिए 17 वर्षों तक वायलिन पर फिराता रहा उंगलियां

कोलकाता के रहने वाले स्वप्न सेट के चर्चा में होने की खास वजह है। कैंसर से जुझ रही पत्नी को बचाने के लिए उन्होंने देश के अलग अलग हिस्सों में 17 वर्ष तक वायलिन बजाकर फंड इकट्ठा किया।

इसे कहते हैं मोहब्बत, कैंसर से जुझ रही पत्नी को बचाने के लिए 17 वर्षों तक वायलिन पर फिराता रहा उंगलियां
कोलकाता के रहने वाले हैं स्वप्न सेट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मोहब्बत, त्याग का दूसरा नाम है, वो एक दूसरे के लिए वो एहसास है जो सिर्फ शब्दों के जरिए बयां नहीं किया जा सकता है। कुछ लोग जो शादी को सिर्फ कुछ दिनों का लड्डू मानते हैं उनके लिए बंगाल के रहने वाले स्नप्न सेट संदेश दे रहे हैं कि किस तरह से आपको अपने जीवनसंगिनी के दुख का भी हिस्सा बनना चाहिए। 

स्वप्न सेट की जिंदगी इस तरह बदली
स्वप्न सेट कोलकाता के बलराम डे स्ट्रीट पर रहते हैं। उनकी पत्नी को 2002 में कैंसर का पता चला। फिर क्या था उसके बाद तो उनकी जिंदगी ही बदल गई। उन्होंने अपनी पत्नी को बचाने के लिए जो फैसला किया है उसे सुनकर और पढ़कर यही कहेंगे कि प्यार हो तो वैसा। स्वप्न सेट वायलिन लेकर देश के अलग अलग हिस्सों में निकल पड़े ताकि पत्नी की इलाज में पैसों की किल्लत कभी ना हो। 


17 वर्ष तक बजाई वायलिन

स्वप्न सेट ना सिर्फ वायलिन बजाते हैं, बल्कि  पेंटिंग औक स्कल्प्टर भी हैं। वो कहते हैं कि जब पत्नी को कैंसर होने के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने सोचा कि क्यों न वो अपने हुनर का इस्तेमाल इस तरह से करें कि उनकी पत्नी की जिंदगी बच जाए। सफेट कुर्ता और धोती में नजर आने वाले स्वप्न सेट कहते हैं कि वो जानते थे कि उनकी वायलिन उन्हें और उनकी पत्नी को खुशहाली दे सकेगी। स्वप्न सेट को हाल ही में कोलकाता की सड़क पर वायलिन बजाते हुए स्पॉट किया गया था। 
अगली खबर