अमृतसर में मात्र 2.50 रुपए में समोसा बेच रहा है यह 75 वर्षीय बुजुर्ग, सोशल मीडिया पर छाया

पंजाब के अमृतसर का एक समोसा विक्रेता 75 वर्षीय सरबजीत सिंह इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इतनी महंगाई के बावजूद वह एक समोसा सिर्फ 2.50 रुपए बेच रहा है। 

This 75-year-old old man is selling samosas in Amritsar for just Rs 2.50, this video is shadowed on social media
सोशल मीडिया पर छाया समोसा विक्रेता 

किसी भी व्यक्ति को सच्ची उदारता, जुनून, दृढ़ संकल्प और त्याग बड़ा बना देता है। लेकिन जब कोई संपन्न व्यक्ति त्याग करता है तो चर्चा होती है लेकिन कम पैसे वाले या साधारण व्यक्ति त्याग करता है तो इस ओर किसी का ध्यान बहुत कम जाता है। हालांकि अमृतसर की एक गली में छोटी सी दुकान पर समोसा बेचने वाला एक व्यक्ति इन दिनों सोशल मीडिया पर तारीफें बटोर रहा है।

हाल ही में, अमृतसर में एक समोसा विक्रेता सरबजीत सिंह का नाम एक फूड ब्लॉगर के इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिये छा गया। पीली पगड़ी पहने 75 वर्षीय समोसा विक्रेता वीडियो में अपने छोटे से सेटअप में समोसे तलते हुए दिखाई दे रहा है। यह दावा किया गया कि वह एक समोसे की कीमत मात्र 2.50 रुपए लेता है।

वीडियो से पता चलता है कि उनका बिजनेस गली के किनारे की दुकान पर चल रहा है, जिसे वे ही चला रहे हैं। वीडियो के आगे बढ़ने पर समोसे बनाने के विभिन्न चरणों पर प्रकाश डाला गया है। ग्राहकों को दिलकश भारतीय रेसिपी का स्वाद लेने के लिए लाइन में खड़ा देखा जा सकता है।

चूंकि इसे पहली बार सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 9.4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। अधिकांश यूजर्स ने 75 वर्षीय बिजनेसमैन को शुभकामनाएं दीं।

एक यूजर ने लिखा कि मैं इस आदमी को जानता हूं क्योंकि जब मैं सरकारी स्कूल महना सिंह रोड में पढ़ता था तो वह उस समय केवल 1 रुपए खरीदता था और 11 साल बाद 2.5 रुपए में। चाचा जी को सलाम। स्कूल टाइम की यादें ताजी हो गईं। 

हालांकि यह वीडियो उतना लोकप्रिय नहीं था, लेकिन यह वीडियो दिल्ली के एक फूड ब्लॉगर द्वारा प्रसिद्ध बाबा का ढाबा की याद दिलाता था।


 

अगली खबर