Russia: पुतिन की  रहस्यमयी प्रेमिका की सलाना इनकम जानकर रह जायेंगे दंग! 

दुनिया के सबसे ताकतवर इंसानों मे से एक व्लादिमीर पुतिन की जिंदगी हमेशा विवादों से घिरी रहती है। जानिए उनकी रहस्यमयी जिम्नास्ट गर्लफ्रेंड कैसे कमाती हैं सलाना अरबों रुपये।

Vladimir Putins lover Russias most flexible woman is earning 7.5million euro
2004 के ओलंपिक जिम्नास्ट में अलीना ने गोल्ड मेडल जीता था 

एक लीक्ड टैक्स रिकॉर्ड के अनुसार यह पता चला है कि व्लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड कही जाने वाली अलीना कबाएवा (Alina Kabaeva) हर‌ साल 7.5 मिलियन यूरो कमाती हैं। अलीना कबाएवा क्रेमलिन की एक नामी मीडिया कंपनी की बॉस हैं।‌ द इनसाइडर के अनुसार, अलीना को कोवलचुक की कंपनियों के द्वारा पैसा दिया जाता है जो कि पुतिन के करीबी हैं।

Alina Kabaeva 2001 में पुतिन से मिली थीं जब वह मात्र 18 साल की जिम्नास्ट थीं। पुतिन और Alina Kabaeva के रिश्ते से जुड़ी कई अफवाहें फैलती आई हैं जिन्हें Alina ने हमेशा नकारा है। पिछले महीने अलीना की एक सहेली ने यह कहा था कि अलीना जुड़वा बच्चे पैदा करने के बाद कहीं छुप कर रह रही हैं और अपने सभी दोस्तों से कॉनटेक्ट तोड़ लिया है।

2004 के ओलंपिक जिम्नास्ट में अलीना ने गोल्ड मेडल जीता था जिसके बाद वह पुतिन की सरकार में मेंबर ऑफ पार्लियामेंट बन गई थीं। लेकिन गद्दी संभालने के बाद से वह लोगों की नजरों से गायब हो गई।  ‌द इनसाइडर के अनुसार, एक मीडिया कंपनी में नया पद संभालने के बाद से वह बहुत सारे पैसे कमाने लगी हैं। 

अलीना की तनख्वाह जर्मनी के पूर्व चांसलर  Gerhard Schroder के बराबर 

लीक्ड फेडरल टैक्स सर्विसेज डेटाबेस के अनुसार, पूर्व महिला खिलाड़ी नेशनल मीडिया ग्रुप से हर साल 785.4 मिनियन रूबल्स कमाती हैं।रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि अलीना की तनख्वाह जर्मनी के पूर्व चांसलर  Gerhard Schroder के बराबर है,अगर हम रूस के एवरेज सैलेरी की बात करें तो वह 5,867 यूरो प्रतिवर्ष है। 

पुतिन के परिवार और दोस्तों की बहुत कम जानकारी मौजूद

2014 में जब राष्ट्रपति पुतिन ने अपनी पत्नी Lyudmila को तलाक दे दिया था तब उनके निजी जीवन के बारे में कई रूसी मीडिया ने छापा था जिसमें उनके परिवार और दोस्तों की बहुत कम जानकारी मौजूद थी।पुतिन ने पहले एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपने निजी जीवन में किसी को दखलअंदाजी करने का हक नहीं देते हैं। वह चाहते हैं कि सब उनके निजी जीवन का सम्मान करें। 


 

अगली खबर