Lockdown: 'सोशल डिस्टैंसिंग' क्या है ये इस तस्वीर को देखकर सीखिए, वायरल हो रही है फोटो

social distancing viral photo: कोरोना से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग किस प्रकार से रखी जाए इसे लेकर सरकार की गाइडलाइंस हैं, लेकिन इसकी धज्जियां उड़ते अक्सर देखा जा रहा, ऐसे में एक तस्वीर वायरल हो रही है।

Representational Image
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: कोरोना नामक महामारी से दुनिया के तमाम देश जूझ रहे हैं, भारत में इससे निपटने के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 3 मई कर दी गई है साथ ही सरकार का कहना है कि जहां बेहद जरुरी हो वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निकला जाए, लेकिन यहां पर सोशल डिस्टेंसिग (social distancing) का तमाम जहगों पर मजाक उड़ते देखा जा सकता है और लोग इसकी गंभीरता को समझ नहीं रहे हैं।

दरअसल सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर इसलिए जोर दिया जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण एक लिमिट तक ही फैल सकता है और हम अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे साथ ही मुंह पर मॉस्क लगायेंगे और जरुरी बचाव के उपाय करेंगे तो हम सुरक्षित रहेंगे।

मगर भारत में अक्सर ही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती तस्वीरें आम हो रही हैं और लोग ऐसा करके खुद और सोसाइटी के लिए खतरा बढ़ा रहे हैं, ऐसे में नार्थ ईस्ट के राज्य मिजोरम से एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो अपने आप में बहुत कुछ कह रही है,‘तस्वीर मिजोरम की है

इस खूबसूरत तस्वीर को Yogita Bhayana ने ट्वीटर पर शेयर किया है, ये तस्वीर खासी सराही जा रही है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन की अवधि में देश के तमाम हिस्सों से इसके उल्लंघन की कई खबरें सामने आईं हैं जो सरकार के प्रयासों को पलीता लगा रही हैं।

साभार-Yogita Bhayana_Twitter

अगली खबर